135 मरीज उपचाररत, इएसआईसी से दो लोग डिस्चार्ज

कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं हिस्ट्री

By: bhuvanesh pandya

Published: 06 Jul 2020, 12:30 PM IST

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. उदयपुर में रविवार को तीनों चिकित्सालयों में मिलाकर 135 मरीज उपचाररत रहे, जबकि केवल इएसआईसी से दो लोगों को पॉजिटिव से नेगेटिव होने पर डिस्चार्ज किया गया। अधीक्षक डॉ आरएल सुमन ने बताया कि रविवार को 140 की स्क्रीनिंग हुई, जबकि 134 लोगों के सेंपल लिए गए। चार मरीजों को भर्ती किया गया, जबकि कुल 571 में से अब तक 525 को डिस्चार्ज किया गया है। अब तक 11 लोगों की मौत हुई है।

----

हॉस्पिटल -भर्ती-डिस्चार्ज

इएसआईसी- 46- 2

बेडवास जीबीएच जनरल- 56- 0

पेसिफिक उमरड़ा- 33- 0

------
मिलते रहे संक्रमित
कोविड-19 शहर प्रभारी डॉ शंकर बामनिया ने बताया कि उदयपुर जिले में 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं जिसमें से फतेहपुरा नीमच माता देवाली से 32 वर्षीय पुरुष तथा 29 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव आए हैं जिन्हें कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं हिस्ट्री पूछने पर बताया कि उक्त दोनों पुरुष मधुबन सैमसंग ऑफिस में कार्य करते हैं और यह दोनों पुरुष पूर्व में आए सैमसंग ऑफिस के सुपरवाइजर जयपुर निवासी जो कोरोना पॉजिटिव के कारण मृत्यु हो गई तथा सैमसंग ऑफिस में कार्यरत अन्य दो पुरुष जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए के क्लोज कांटेक्ट होने के कारण कोरोना पॉजिटिव आए। इन दोनों पुरुष के क्लोज कॉटेक्ट्स में 8 लोग आए हैं जिसमें से 4 पुरुष 4 महिलाएं शामिल हैं। इन दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों को चिकित्सक टीम डॉक्टर नीता रोत तथा मेल नर्स देवी लाल जाट ने एंबुलेंस बुलवाकर अमेरिकन बेडवास हॉस्पिटल के लिए शिफ्ट किया गया ।
इसी तरह माछला मगरा स्वराज नगर से 28 वर्षीय एक महिला तथा 3 वर्षीय एक बालिका कोरोना पॉजिटिव पाई गई यह दोनों रिलायंस मार्ट में खरीदारी के वजह से महिला के पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाया गया था उनके क्लोज़ कांटेक्ट हैं इस महिला के क्लोज कांटेक्ट में 6 लोग हैं जिसमें से तीन पुरुष तीन महिला शामिल है सबकी जांच हो चुकी हैं। 3 वर्ष की बालिका क्लोज़ कॉन्टैक्टज़ कामें 6 लोग हैं जिसमें से तीन महिला तीन पुरुष सबकी जांच हो चुकी हैं और इस परिवार में कोरोना से दो लोग पूर्व में पॉजिटिव है। उक्त दोनों को मेडिकल टीम डॉ प्रेरणा भार्गव ,डॉ कपिल लडौती, मेल नर्स प्रकाश डामोर,नरेंद्र मीणा, अभिषेक कटारा ने एम्बुलेंस बुलवाकर अमेरिकन हॉस्पिटल बेडवास शिफ्ट करा दिया है।
इसी तरह मावली ब्लॉक मान मथरा से 35 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव है जो मुंबई से प्रवासी के रूप में आया हुआ है जिसके परिवार में 13 लोग क्लोज कांटेक्ट हैं जिसमें सात पुरुष 6 महिलाएं शामिल हैं जिनकी सेंपलिंग शेष है।इसी तरह गीतांजलि मेडिकल कॉलेज में कार्यरत एक मनोचिकित्सक चिकित्सक 40 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव आया है 2 दिन पूर्व 20 वर्षीय उनका भांजा पॉजिटिव आया था क्लोस कॉन्टैक्ट की वजह से उन्होंने सैंपलिंग करा दी और कोरोना पॉजिटिव आए यह चिकित्सक गीतांजलि मेडिकल कॉलेज में स्वयं भर्ती हो गए हैं उनकी क्लोज कांटेक्ट में गीतांजलि मेडिकल कॉलेज के चार अन्य चिकित्सक एवं एक महिला हैं जिनकी कल सैंपली करा दी जाएगी। इसी तरह सेक्टर 9 ,20 वर्षीय मेडिकल छात्र रसिया किर्गिस्तान से आए हुए हैं जिनको जयपुर में 7 दिन का संस्थागत कवारेंटिंन के बाद उदयपुर में घर में क्वारंटाइन किया हुआ था सैंपलिंग के बाद कोरोना पॉजिटिव है क्लीस कॉन्टैक्टज़ में 2 पुरूष एव एक महिला है जिनकी सेम्पलिंग केम्प में कराई जाएगी।मेडिकल टीम ने पेसिफिक उमरडा हॉस्पिटल के लिए शिफ्ट करा दिया गया है. इसी तरह मल्हार मिराज कंपलेक्स से 7 वर्षीय वृद्ध महिला पॉजिटिव आई है जो उनका बेटा 2 दिन पूर्व कोरोना पॉजिटिव आया है जोकि मुंबई से आया हुआ था यह क्लोज कांटेक्ट होने की वजह से कोरोना पॉजिटिव आई हैं जिन्हें बडग़ांव मेडिकल डॉक्टर जया शेखावत ने ईएसआई हॉस्पिटल चित्रकूट नगर के लिए एंबुलेंस बुलाकर शिफ्ट कर दिया गया है इनके 4 वलोस कॉन्टैक्टज़ है सभी ने जांच करा दी है. कानोड़ से 25 वर्षीय पुरुष, कलड़वास गिरवा से 38 वर्षीय पुरुष तथा खरका सलूंबर से 20 वर्षीय पुरूष पॉजिटिव आये।सभी मरीजो की क्लोज कॉन्टैक्टज़ एव हिस्ट्री मेल नर्स गौरव सिंह राठौड़ द्वारा ली जाती है

bhuvanesh pandya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned