scriptलोहे की प्लेटें चुराने वाली गैंग के दो आरोपी गिरफ्तार | Two accused of gang stealing iron plates arrested | Patrika News

लोहे की प्लेटें चुराने वाली गैंग के दो आरोपी गिरफ्तार

locationउदयपुरPublished: Dec 04, 2021 12:46:42 am

Submitted by:

jagdish paraliya

वाहन लेकर जाते और अपनी बता कर भरकर ले जाते

लोहे की प्लेटें चुराने वाली गैंग के दो आरोपी गिरफ्तार

लोहे की प्लेटें चुराने वाली गैंग के दो आरोपी गिरफ्तार

सलूंबर (उदयपुर). थाना पुलिस ने तीन जिलों में आरसीसी भरने के काम में आने वाली लोहे की प्लेटें चुराने वाली गैंग के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार बहादुर सिंह निवासी रंदेला थाना झल्लारा ने 2 दिसम्बर को सलूंबर थाने में मामला दर्ज कराया। रिपोर्ट में बताया कि सलूंबर नगर के गणेश घाटी क्षेत्र में निर्माणधीन मकान में आरसीसी के लिए 327 लोहे की प्लेटें लगाई गई थी। यहां से करीब दो लाख रुपए कीमत की लोहे की 203 प्लेटें चोरी हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
थानाधिकारी हनवंत सिंह सोढ़ा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर प्रतापगढ़ जिले के कालूलाल मीणा निवासी बामणगामड़ा नई बस्ती थाना धरियावद तथा दामोदर उर्फ दामलाल मीणा निवासी मुणिया जया खेड़ा थाना धरियावद को डिटेन कर पूछताछ की गई जिसमें दोनों आरोपियों ने आरसीसी लोहे की प्लेटें चोरी करने की वारदात को स्वीकार किया। पूछताछ में सामने आया कि मुख्य सरगना कालूलाल स्वयं आरसीसी भरने का कार्य ठेकेदारी पर धरियावद में करता है जो गैंग के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर प्रतापगढ़, डूंगरपुर, उदयपुर जिले में निर्माणाधीन मकानों की रेकी करते हैं और जहां चौकीदार नहीं होते उन मकानों से आरसीसी भरने की लोहे की प्लेटें स्वयं की बताते हुए किराए के वाहन लाकर उसमें भर कर धरियावद ले जाते थे तथा स्वयं के कमठाने पर काम पर ले लेते थे । गिरफ्तार आरोपियों ने पांच वारदातें करना कबूल किया।
यहां की वारदातें
पहली वारदात : सलूंबर से 4 महीने पूर्व गणेश घाटी से रात्रि के वक्त 50 नग प्लाई के चुराने स्वीकार किए।
दूसरी वारदात : 25 दिन पूर्व गणेश घाटी सलूंबर से आरसीसी भरने की करीब 200 नग लोहे की प्लेटें चुराई।
तीसरी वारदात : करीब 5 माह पहले आसपुर के समीप सोम नदी के जेताना पुल के पास 200 मीटर दूरी पर आरसीसी छत बनने के लकडिय़ों के 7 नग पटिया व राफटर 7 नग एवं 15 आरसीसी की प्लेटें चुराना स्वीकार किया।
चौथी वारदात : करीब 1 माह पूर्व धरियावद जिला प्रतापगढ़ स्थित लसाडिया चौराहे से 50 आरसीसी लोहे की प्लेटें चुराना स्वीकार किया।
पांचवी वारदात : करीब 4 महीने पूर्व साबला जिला डूंगरपुर से 2 किलोमीटर पहले मुंगेड के पास से निर्माणाधीन मकान से 18 आरसीसी लोहे की प्लेटें चुराना स्वीकार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो