scriptजयपुर में एटीएम हैक कर 32 लाख रुपए निकालने वाली दो विदेशी महिलाओं को उदयपुर से किया गिरफ्तार | Two foreign women arrested from Udaipur for hacking an ATM in Jaipur a | Patrika News

जयपुर में एटीएम हैक कर 32 लाख रुपए निकालने वाली दो विदेशी महिलाओं को उदयपुर से किया गिरफ्तार

locationउदयपुरPublished: Jul 27, 2021 07:41:54 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– सुखेर थाना क्षेत्र में एटीएम हैक करने के प्रयास के बाद भागने का प्रयास करते पकड़ा
– सुखेर पुलिस ने किया था डिटेन

Alwar Police Arrest Big ATM Loot Gang

बुर्का पहनकर ATM में घुसते थे, लूट में बाद कार सहित कंटेनर में छुप जाते थे शातिर बदमाश, अब गिरफ्तार हुए

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. राजस्थान एसओजी जयपुर ने एटीएम हैक कर रुपए निकालने वाली गैंग की दो विदेशी महिलाओं को उदयपुर से गिरफ्तार किया है। जयपुर ले जाने से पहले सुखेर थाना पुलिस ने महिलाओं को एक एटीएम हैक केप्रयास के मामले में पकड़ा था। जयपुर एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि युगांडा निवासी नानटोंगो एलेकजेन्ड्रस और गाम्बिया निवासी लोरा कैथ को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि जयपुर के महेश नगर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा के प्रबंधक ललित कुमार सुतवाल ने साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। रिपोर्ट में बताया कि दो महिलाएं उनके बैंक एटीएम सिस्टम को हैक करके और बैंक सर्वर से छेड़छाड़ कर 32 लाख रुपए निकाल ले गई। एटीएम पर मिले सीसीटीवी फु टेज से एसओजी की टीम दोनों महिलाओं की तलाश में जुटी थी।
——

उदयपुर एटीएम पर मिले फु टेज

एसओजी को उदयपुर के सुखेर में स्थित एटीएम पर दोनों महिलाओं के सीसीटीवी कैमरे के फु टेज मिले। तुरंत उदयपुर पुलिस को सूचना दे दोनों महिलाओं को पकड़ाया गया। एसओजी की टीम दोनों महिलाओं को जयपुर के लिए उदयपुर से रवाना हो गई। जयपुर से वारदात के संबंध में उनसे पूछताछ की जाएगी।
——–
कोटा में दो दिन पहले दो विदेशी महिलाओं ने महावीर नगर थाना क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम को निशाना बनाया था। हालांकि वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाई और फ रार हो गई। उधर, बैंक प्रबंधन ने इसकी शिकायत दर्ज करवाई। बैंक प्रबंधन ने घटना के बाद से इस एटीएम को फि लहाल बंद कर दिया है। इधर, राजस्थान एसओजी ने एटीएम हैक कर रुपए निकालने वाली गैंग की दो विदेशी महिलाओं को उदयपुर से गिरफ्तार किया है। कोटा महावीर नगर पुलिस भी दोनों विदेशी महिलाओं की गिरफ्तारी को लेकर कोटा में हुई घटना को जोड़कर देख रही है। इस मामले में जांच की जा रही है। कोटा महावीर नगर थानाधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि केशवपुरा स्थित विश्वकर्मा सर्किल के पास स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में दोनों महिलाएं 23 जुलाई की रात साढ़े आठ बजे घुसी थी। महिलाओं ने वहां एक डिवाइस को एटीएम से जोडऩे की कोशिश की थी। इसके लिए उन्होंने एटीएम मशीन के पीछे के हिस्से से तार भी निकालने की कोशिश की थी। नकाबपोश इन विदेशी महिलाओं ने एटीएम से पैसा निकालने की कई कोशिशें की, लेकिन नाकाम रही। महावीर नगर बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंधक ने महावीर नगर थाना पुलिस को इस सम्बंध में शिकायत दी। इसके बाद पुलिस एक्टिव हुईए लेकिन दोनों महिलाओं का सुराग नहीं लगा।
पुलिस थाना सुखेर एवं अंबेरी के बीच जाते समय 200 फि ट भैरवगढ़ रोड मेन हाईवे कट के पास से टेंपो को रुकवाया। दोनो महिलाएं भागने की कोशिश कर रही थी, उन्हें डिटेन किया गया। इसके बाद जयपुर एसओजी की टीम पहुंची और दोनों को यहां से गिरफ्तार कर ले गई।
गोपालस्वरूप मेवाड़ा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

ट्रेंडिंग वीडियो