scriptमां के डांटने से 10 दिन पूर्व लापता हुई दो सहेलियां ऊंझा से बरामद | Two girls missing from Home | Patrika News

मां के डांटने से 10 दिन पूर्व लापता हुई दो सहेलियां ऊंझा से बरामद

locationउदयपुरPublished: Nov 28, 2017 09:14:27 am

Submitted by:

Mohammed illiyas

-पुलिस और चाइल्ड लाइन के प्रयास को मिली सफलता
 

कुराबड (गींगला ) पसं. जिले के कुराबड थाना क्षेत्र से 16 नवम्बर को घर से छोडक़र गई दो किशोरियों को सोमवार को गुजरात के ऊंझा से बरामद किया गया जिन्हें लेकर दल देर रात को उदयपुर पहुंचा।
READ MORE : चित्तौडग़ढ़ कोतवाली थाने में तैनात होमगार्ड घूस लेते गिरफ्तार, डिप्टी कमांडेट की भूमिका संदिग्ध

कुराबड़ थानाधिकारी मिठू सिंह ने बताया कि मामले में एएसआई गुलाबसिंह, कांस्टेबल कपिल व महिला कांस्टेबल भगवती की पुलिस व चाइल्ड लाइन जिला समन्वयक नवनीत औदिच्य की संयुक्त टीम ने अनुसंधान करते हुए कॉल ट्रेस किए तो रविवार शाम को दोनों लड़कियों के गुजरात में होने की जानकारी मिली। इस पर टीम को रवाना किया गया, जहां ऊंझा के उनवा मीरा दाता मजार से वहां की पुलिस व चाइल्ड लाइन के सहयोग से उसे बरामद किया गया। इन्हें मंगलवार सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा। आवश्यक कार्रवाई के बाद परिजनों को सुपुर्द की जाएंगी।

मां के डांटने से भागी सहेलियां
दोनों से प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया कि दोनों की मां ने उन्हें एक-दूसरे के घर नहीं जाने देने को लेकर डांट लगाई थी जिससे क्षुब्ध होकर दोनों ने हमसलाह होकर घर छोड़ दिया। एक रात उदयपुर में अपने भाई के घर रुकने के बाद बस में सवार होकर ऊंझा में मीरादातार की मजार चली गई। बताया गया कि इनमें से एक लडक़ी पूर्व में वहां गई हुई थी, जहां खाना-पीना सब नि:शुल्क है। घबराहट व मौसमी बीमारों के सम्पर्क में आने से दोनों बीमार सी हो गई हैं। दोनों के चेहरे पर उदासी, पर कोई गम दिखा।
ऐसे मिली सफलता
रविवार को दोनों में से एक लडकी ने अपनी मां से बात करनी चाही तो लडक़ी की मां ने कुराबड़ थाना पुलिस को सूचना दी। बाद में गुजरात चाइल्ड लाइन को कॉल कर उनको सुरक्षा दिलाई और उन्हें बरामद किया।
प्रथमदृष्टया बालिकाओं का घर पर डांट के कारण भागने का कारण सामने आया है। फिर भी सभी पहलुओं से जांच की जा रही है।

मिठूसिंह, थानाधिकारी कुराबड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो