762 के टीकाकरण में दो की तबीयत हुई खराब, कुछ देर में हो गई ठीक

- सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नाई और सेक्टर 14 स्थित यूसीएचसी में हुई घटना

By: bhuvanesh pandya

Published: 17 Jan 2021, 10:00 AM IST

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. उदयपुर में शनिवार को जिले के कुल 762 स्वास्थ्य कर्मियों ने एंटी कोरोना वैक्सीन के टीके लगवाए। इनमें से दो महिला कर्मियों की तबीयत खराब हुई। हालांकि कुछ देर बाद ही सामान्य उपचार पर वे ठीक हो गई।

----
यूसीएचसी सेक्टर 14माछला मगरा से आई एलएचवी यशोदा सोलंकी ने टीकाकरण करवाया। इसके बाद वह आधा घंटा निगरानी कक्ष में बैठी और फिर घर चली गई। घर जाने के करीब डेढ़ घंटे बाद जी मचलने व उल्टी होने की शिकायत हुइ। जानकारी पर उन्हें फिर से यूसीएचसी सेक्टर 14 लाया गया। यहां फिजिशियन डॉ सैयद हुसैन व सेन्टर प्रभारी डां शंकर बामनिया ने तत्काल जांच कर वार्ड में भर्ती कर उपचार किया। एक घंटे बाद डिस्चार्ज किया गया।

----
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नाई

यहां दोपहर बाद टीकाकरण के लिए पहुंची नर्स सारिका सोनी की टीकाकरण करवाने के बाद निगरानी कक्ष में बैठने के बाद अचानक तबीयत खराब हो गई। उन्होंने चक्कर आने की परेशानी बताई। स्टाफ ने यहां प्रभारी डॉ राकेश गुप्ता को बुलाया। वह पहुंचे और तत्काल सोनी का उपचार शुरू किया गया। इसके एक घंटे बाद वह ठीक हो गई। डॉ गुप्ता ने बताया कि उन्हें ब्लड प्रेशर की समस्या है एक ड्रिप चढ़ाई थी। इसके बाद ठीक होने पर उन्हें घर भेज दिया।

bhuvanesh pandya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned