scriptउदयपुर एयरपोर्ट पर रात में हवाई जहाज संचालन व बड़ी पार्किंग की सुविधा तैयार | udaipur airport dabok international airport facilities, ucci udaipur | Patrika News

उदयपुर एयरपोर्ट पर रात में हवाई जहाज संचालन व बड़ी पार्किंग की सुविधा तैयार

locationउदयपुरPublished: Nov 12, 2020 06:44:21 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

यूसीसीआई के कार्यक्रम डायरेक्टर बोली Udaipur Airport अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए जरूरत सिर्फ कस्टम्स एवं इमिग्रेशन विभाग की

उदयपुर. महाराणा प्रताप हवाई अड्डा डबोक Udaipur Airport पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ान शुरू करने के लिए सिर्फ कस्टम्स एवं इमिग्रेशन विभाग शुरू होने की जरूरत मात्र है। यह सेवाएं शुरू होगी तो हम अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए पूरी तरह से तैयार है।
यह बात गुरुवार को उदयपुर चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री (यूसीसीआई) की ओर से पायरोटेक टेम्पसन्स सभागार में उदयपुर एयरपोर्ट की डायरेक्टर नन्दिता भट्ट ने कही।
चर्चा में उन्होंने कहा कि डबोक एयरपोर्ट पर रात में हवाई जहाज संचालन व बड़ी पार्किंग की सुविधा भी तैयार है। यूसीसीआई के अध्यक्ष कोमल कोठारी ने कहा कि वर्तमान टूरिस्ट सीजन में फ्लाईट्स में 60 प्रतिशत की कटौति से उदयपुर के पर्यटन से जुडे व्यवसायियों के लिए एक बड़ी आर्थिक चुनौती है जबकि इंटरनेशनल टूरिस्ट मेप पर उदयपुर का प्रमुख स्थान है।
उन्होंने कहा कि यूसीसीआई नागरिक उड्डयन विभाग को फ्लाईट्स के नियमित संचालन व कारगो शुरू करने को लेकर अपनी बात भेजेगा। कोठारी ने कहा कि उदयपुर में पर्यटन के अलावा बड़े विश्वविद्यालय से लेकर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल है ऐसे में यहां हवाई सेवाओं में यात्रियों की व्यापक सम्भावनाएं मौजूद है।
कोरोना मरीजों के लिए सिक्योर ने आरएनटी को दिए 10 ऑक्सी सीपेप सेट

भट्ट ने बताया कि घरेलू यात्रियों में बडी संख्या गुजराती पर्यटकों की रहती है जिनका मुख्यतया श्रीनाथजी के दर्शन के लिए उदयपुर आगमन होता है। शाही शादियों के लिए आने वाले चार्टर्ड प्लेन से मात्र 4 रुपये प्रति घण्टे की दर से चार्जेज लिए जाते है।
बैठक में होटल, टूर्स, ट्रॉवेल एवं पर्यटन व्यवसाय से जुड़े सउस्य, उपाध्यक्ष विजय गोधा, अशोक जोशी, भूमिका जोशी, डा. नरेन्द्र धींग, एयरपोर्ट की मैनेजर चारूलता शर्मा, एयरपोर्ट अधिकारी मार्कस आदि भी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो