scriptVIDEO : बादाम पर प्रकृति की सुंदरता उकेरती है उदयपुर की यह कलाकार, देखें वीडियो… | udaipur artist latest news 2018 | Patrika News

VIDEO : बादाम पर प्रकृति की सुंदरता उकेरती है उदयपुर की यह कलाकार, देखें वीडियो…

locationउदयपुरPublished: Nov 23, 2018 07:01:56 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

art

VIDEO : बादाम पर प्रकृति की सुंदरता उकेरती है उदयपुर की यह कलाकार, देखें वीडियो…

मधुलिका सिंह/उदयपुर. कहीं बादाम पर प्रकृति की सुंदरता उकेरी तो कभी माचिस के डिब्बे पर कुछ दिलचस्प बना डाला। पत्थर हाथ लगा तो उसे भी अपनी कारीगरी से कुछ नया आकार दे दिया। इनके हाथ कुछ भी लग जाए तो वो कला की खूबसूरत प्रतिकृति में तब्दील हो जाता है। अपने शौक को जुनून की तरह जीने वाली जाह्नवी पांचाल कुछ ऐसा ही कर रही हैं। जाह्नवी सुखाडिय़ा यूनिवर्सिटी से जूलॉजी में एमएससी कर रही हैं और साथ ही उनका कला के प्रति जो जुनून है वो उसे भी पूरा समय देती हैं। जाह्नवी पढ़ाई से फुर्सत मिलने पर अपनी कला को और बेहतर बनाने में जुट जाती हैं। उसने अब तक पेपर कार्विंग से कई हस्तियों की तस्वीरें बनाई हैं तो पेंसिल की लीड पर गिटार, बादाम पर सीनरी, पिस्ता पर महाराणा प्रताप, मैच बॉक्स पर नरेंद्र मोदी, रूम का सीन, बूढ़ा आदमी, पंख पर चिडिय़ा उकेरी है। वहीं, स्टोन पर आउल और बटरफ्लाई भी बनाई है।
READ MORE : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष 27 नवम्बर को उदयपुर में, करेंगे रोड शो…

जाह्नवी ने बताया कि बचपन से उसे कला के प्रति रुचि रही है और पापा-मम्मी ने उसकी इस रुचि को प्रोत्साहन दिया है। वहीं, उसने अपने आर्ट वर्क को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया पर अकाउंट भी बनाया है जहां उसके कई सारे फॉलोअर्स हैं। जाह्नवी ने बताया कि उसका सपना आर्टिस्ट बनने का है और अपनी यूनीक आर्ट से वह नाम कमाना चाहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो