प्रशासन का फोकस आयड़ लेकिन पेटे में सेप्टिक टैंक का खड्डा खोद दिया

प्रशासन का फोकस आयड़ लेकिन पेटे में सेप्टिक टैंक का खड्डा खोद दिया

Mukesh Hingar | Publish: Dec, 25 2018 11:57:49 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

nagar www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुर. आयड़ नदी से सीवरेज व कूड़े से मुक्त करने के साथ सुंदर बनाने का अभियान चल रहा लेकिन आयड़ से जुड़े विभागों की पोल उस समय खुली जब जिला कलक्टर आयड़ के दौरें पर गए तो उनको नदी पेटे में सेप्टिक टैंक बनाने का खड्डा खोदा हुआ मिला। कलक्टर ने भी लापरवाही पर नाराजगी जताते हुए उसे भराने का निर्देश दिया। असल में जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक सोमवार को आयड़ में चल रहे सीवरेज को काम देखने चले गए। उसी दौरान नदी पेटे में उनकी नजर सेप्टिक टैंक के लिए खोदे खड़े पर गई थी तब वह पकड़ में आया। साथ ही वहां आरयूआईडीपी के कार्यों की धीमी गति से चलते देख कलक्टर नाराज हुए और ठेकेदार को पाबंद करने, ठेकेदार की ओर से कार्यों में लापरवाही एवं ढिलाई बरतने को आपराधिक कृत्य मानते हुए उसके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने एक्सईएन रामपाल जीनगर से कहा कि कही भी सीवरेज प्वाइंट छूटने नहीं चाहिए और साथ सर्वे में पाए गए सभी प्वाइंट बन्द होने चाहिए। आरयूआईडीपी की ओर से आयड़ के दोनों ओर करीब 15 किलोमीटर की पाइप लाइन डाली जानी है जिसमें एक ओर 10 किमी और दूसरी तरफ साढ़े पांच किमी पाइप लाइन डाली जाएगी।

स्वरूपसागर व रंगसागर पुलिया पर भी जाली लगाए
कलक्टर ने नगर निगम आयुक्त सिद्धार्थ सिहाग से बात कर स्वरूप सागर, रंगसागर सहित सभी नालों की पुलिया पर भी पुलां क्षेत्र में लगाई गई ऊंची जालियां लगाने के निर्देश दिए ताकि रोड से निकलने वाले इन जलाशयों में कचरा नहीं फेंक सके।

देहलीगेट से पॉलीथिन जब्त की
नगर निगम के स्वास्थ्य एवं सेनीटेशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश चितौड़ा एवं स्वास्थ्य अधिकारी नरेन्द्र श्रीमाली ने देहलीगेट चौराहा का निरीक्षण किया। वहां ठेला व्यवसायियों एवं दुकानदारों से 12 किलोग्राम पॉलीथिन जब्त की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned