उदयपुर मेंं बच्‍चों के लिए होने जा रहा है ये बड़ा आयोजन.. यहां देखिए इसकी प्रमुख डेट्स

उदयपुर मेंं  बच्‍चों के लिए होने जा रहा है ये बड़ा आयोजन.. यहां देखिए इसकी प्रमुख डेट्स

madhulika singh | Publish: Oct, 13 2017 05:16:46 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

स्कूली बच्चों को सिनेमाघरों में निःशुल्क दिखाई जाएंगी प्रेरक फिल्में

उदयपुर . जिला प्रशासन एवं भारतीय बाल चलचित्र समिति के साझे में ब कर विद्यार्थियों के लिए सिनेमाघरों में निःशुल्क प्रेरणादायी फिल्में दिखाई जाएंगी।आयोजन को लेकर शुक्रवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) सुभाष चन्द्र शर्मा ने शिक्षा अधिकारियों, शहर के सिनेगाघरों के प्रतिनिधियों एवं भारतीय बाल चलचित्र समिति के अधिकारियों के साथ बैठक की। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे शहर एवं आसपास के निजी एवं सरकारी विद्यालयों के कक्षा 3 से 8 तक के बच्चों को सिनेमाघरों में फिल्में दिखाने की व्यवस्था करें। इस हेतु अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी स्तर के अधिकारी को नॉडल ऑफिसर बनाते हुए आवागमन, बैठक व्यवस्था, फिल्म प्रदर्शन समय, सुरक्षा व्यवस्था, आवश्यक संसाधन आदि की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

 

READ MORE: उदयपुर: ऐसा ना कभी देखा ना सुना, तीर्थयात्रा पर जाने के लिए बोल दिया इन्होंने ऐसा झूठ, अब ऐसे लगी लगाम, देखें वीडियो

 

करीब 15 हजार बच्चे देखेंगे फिल्में

शहर के विभिन्न सिनेमाघरों की कुल क्षमता लगभग ढाई हजार है। अशोका सिनेमाघर में450, आइनॉक्स में 900 एवं पीवीआर में 1150 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है। 6 दिन के इस उत्सव के दौरान शहर के लगभग 15 हजार बच्चों को प्रेरणास्पद और मनोरंजक फिल्में देखने का अवसर प्राप्त होगा।

 

READ MORE: PICS: Water Rescue Demo: अचानक युवक डूबने लगा तो टीम एक साथ कूद पड़ी, बचाया और फिर खोला ये राज, देखें तस्वीरें

 

मॉर्निंग शो में दिखाई जाएगी फिल्में

एडीएम ने बताया कि इस आयोजन के दौरान करीब 1 घंटे की अवधि की प्रेरक एवं मनोरंजनात्मक फिल्में बच्चों को दिखाई जाएंगी। प्रातः 8.30 बजे के शो में बच्चों के लिए इन फिल्मों का निःशुल्क प्रदर्शन किया जाएगा। भारतीय बाल फिल्म समिति ये फिल्में सिनेमाघरों को उपलब्ध करवाएंगी। उल्लेखनीय है कि भावी पीढ़ी में समाज के प्रति उनके दायित्वों, सुसंस्कार एवं आदर्श जीवन का बोध कराने के उद्देश्य से विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क फिल्मोत्सव का आयोजन किया जाता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned