scriptकांग्रेस में अब नेता प्रतिपक्ष की सुगबुगाहट और हुई तेज… | udaipur congress in opostion leader, Nagar Nigam Election Result 2019 | Patrika News

कांग्रेस में अब नेता प्रतिपक्ष की सुगबुगाहट और हुई तेज…

locationउदयपुरPublished: Nov 29, 2019 09:06:52 pm

Submitted by:

Krishna

नगर निगम में भाजपा का बोर्ड बनने के बाद अब कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष किसे बनाना है इसकी तैयारी में लग गई है। मजबूत विपक्ष का नेतृत्व मजबूती और अनुभव के आधार पर करना होगा इसलिए पार्टी में वरिष्ठ से लेकर अनुभवी नेता इसके लिए चेहरा तलाश रहे है।

Singrauli municipal election announced in first phase, voting on July 6

Singrauli municipal election announced in first phase, voting on July 6

चंदनसिंह देवड़ा/उदयपुर. नगर निगम में भाजपा का बोर्ड बनने के बाद अब कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष किसे बनाना है इसकी तैयारी में लग गई है। मजबूत विपक्ष का नेतृत्व मजबूती और अनुभव के आधार पर करना होगा इसलिए पार्टी में वरिष्ठ से लेकर अनुभवी नेता इसके लिए चेहरा तलाश रहे है। हालांकि चर्चा यह भी है कि नेता प्रतिपक्ष का पद बड़े नेताओं के परिवार में ही किसी को मिल सकता है लेकिन कहीं कार्यकर्ताओं में इसका विरोध नहीं हो जाए उसको पहले ही बैलेंस करने का प्रयास हो रहा है। कांग्रेन से निगम महापौर और उपमहापौर के लिए दो चेहरों को प्रत्याशी बनाकर मौका दे दिया। जातिगत समीकरण भी साध लिए गए अब संभावना है कि कोई ब्राम्हण नेता प्रतिपक्ष हो सकता है। हालांकि इसका निर्णय पीसीसी से होगा। इधर भाजपा के उपमहापौर पारस सिंघवी शनिवार को कार्यालय पहुंचकर पद संभालेंगे। पत्रिका से बातचीत में सिंघवी ने कहा कि वह पद संभालने के साथ ही जनता की सेवा में जुट जाएंगे। इस बार नई टीम है और सेवानिवृत इंजीनियर महापौर है ऐसे में नई उर्जा के साथ काम करने का मजा आएगा।भाजपा में बदलेंगे पदाधिकारी….भाजपा में भी निगम चुनाव के बाद मंडल अध्यक्षों का नेतृत्व नए हाथों में जाने वाला है। जिला स्तर से संभावित नामों का पैनल जयपुर भेजा जा चुका है। संभावना है कि 30 नवम्बर को प्रदेश से कार्यकारिणी की घोषणा हो सकती है। पंचायत चुनाव भी आ गए हे ऐसे में संगठन में भाजपा नेतृत्व का दायित्व तालमेल से दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो