scriptथाना, कचहरी, मॉल, कॉलेज सब जगह ‘कोरोना ही कोरोना’ | udaipur corona news | Patrika News
उदयपुर

थाना, कचहरी, मॉल, कॉलेज सब जगह ‘कोरोना ही कोरोना’

थाना, कचहरी, मॉल, कॉलेज सब जगह ‘कोरोना ही कोरोना’

उदयपुरJul 05, 2020 / 10:47 pm

Mohammed illiyas

MP Corona Cases Live Update : इंदौर में 4753 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 236 लोगों की मौत

MP Corona Cases Live Update : इंदौर में 4753 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 236 लोगों की मौत

मोहम्मद इलियास/उदयपुर
थाना, कचहरी, मॉल, कॉलेज, अस्पताल और घरों पिछले दो-तीन दिन में कोरोना ही कोरोना हो रहा है। इसके वायरस से कोर्ट, अस्पताल, मॉल में कार्मिक पॉजिटिव हुए तो कॉलेज से कार्मिक का परिवार और थाने में तो दो मुल्जिमों की पॉजिटिव रिपोर्ट से 9 पुलिसकर्मियों को क्वारंटिन करवा दिया। विदेश से आ रहे अप्रवासी भी चोरी छिपे घर में पहुंचकर महामारी को फैलाने में पीछे नहीं रहे। समझाइश के बावजूद विदेश से इंदौर व मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे दो युवक सीधे घर चले। प्रशासनिक टीम ने जैसे-तैसे उनका पता लगाकर ढूंढा, जांच करवाई तो एक पॉजिटिव निकला। अब उनके सम्पर्क में सभी की जांच करवाकर मेडिकल टीमों को मशक्कत करनी पड़ रही है।
चिकित्सा विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना के 50 जनों की जांच में छह पॉजिटिव आई है। यह सभी केस सेक्टर-11 मॉल में एक दूसरे के सम्पर्क में आने से हुए। इन छह मरीजों के साथ अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 740 हो गई। गुरुवार को ओपीडी में 150 कोरोना स्क्रीनिंग के लिए मरीज आए इनमें से 131 के नमूने लिए गए। इनमें से छह पॉजिटिव केस आने पर उन्हें भर्ती किया गया। सेक्टर-11 में एक मॉल में एक दूसरे के सम्पर्क में आने पर छह जनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश खराड़ी ने मॉल में दस दिन में जाने वाले समस्त लोगों को जांच करवाने की अपील की है।

थाने में आरोपी पॉजिटिव, पुलिसकर्मी कैद
गोवद्र्धनविलास थाने में चार दिन पहले डकैती की योजना बनाते पकड़े गए पांच आरोपियों में से दो कोरोना पॉजिटिव निकले। बुधवार को उनकी रिपोर्ट आने के बाद थाने में हडक़ंप मच गया। थाने में सभी की स्क्रीनिंग करवाई गर्ई। एहतियात के तौर पर 3 हेडकांस्टेबल व 6 कांस्टेबल को क्वारंटिन करना पड़ा।

कोर्ट में आया नया कार्मिक पॉजिटिव
जिला न्यायालय की एमएसिटी कोर्ट में एक कार्मिक तीन दिन पहले नौकरी ज्वॉइन करने आया था। उसे कोरोना की जांच रिपोर्ट लाने के लिए कहा। जांच रिपोर्ट आने तक वह लगातार तीन दिन कोर्ट में आता रहा। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर जैसे ही उसके पिता ने कोर्ट में सूचना दी तो वहां हडक़म्प मच गया। कोर्ट में तीन दिन में आए कार्मिक व अन्य लोगों के जांच के लिए नमूने लिए गए। बार अध्यक्ष मनीष शर्मा ने भी एमएसिटी कोर्ट में पिछले तीन दिन में जाने वाले समस्त अधिवक्ताओं से भी नाम देने की अपील की है ताकि उनकी भी जांच करवाई जा सके।

कॉलेज कार्मिक के पिता पॉजिटिव, परीक्षा शाखा बंद
शहर के एक निजी कॉलेज की परीक्षा शाखा में एक कार्मिक के पिता की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर वहां भी हडक़ंप मच गया। कार्मिक जांच से पहले ही गुरुवार को छुट्टी पर चला गया। कॉलेज प्रबंधन को पता लगने पर उन्होंने परीक्षा शाखा को पूरा सेनेटाइज्ड कर तीन दिन के लिए उसे बंद कर दिया। कार्मिक के परिजनों के मेडिकल टीम ने जांच नमूने लिए है।

विदेश से आने वाले भी निकल रहे पॉजिटिव
1- तीन दिन पहले किर्किस्तान से भारत आया सेक्टर-3 निवासी युवक मुंबई एयरपोर्ट पर उतरा। वहां से टैक्सी से उदयपुर आया। पर्यटन उपनिदेशक व प्रभारी शिखा सक्सेना को पता चलने पर उन्होंने युवक से सम्पर्क कर होटल या सरकारी सेन्टर पर क्वारंटिन होने के लिए कहा। रास्ते भर में उसने होटल में क्वारंटिन होने की बात कहीं, लेकिन उदयपुर पहुंचते ही वह सीधा अपने घर चला गया। टीम ने मशक्कत कर उसे घर से उठाते हुए होटल पहुंचाया। जांच करवाई तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब मेडिकल टीम उसके पूरे परिवार की जांच में जुटी है।
2 – इटली के रोम से ही तीन दिन पूर्व मुंबई एयरपोर्ट सुखाडिय़ा नगर सेक्टर-3 निवासी एक युवक आया था। टैक्सी से उदयपुर पहुंचा। रास्ते में उसने भी टीम को गुमराह करते हुए होटल में क्वारंटिन की बात की। उदयपुर पहुंचते ही वह भी सीधा सुखाडिय़ा नगर सेक्टर-3 अपने घर चला गया। टीम पता कर उसके घर पहुंची तो उसने होटल में जाने से आनाकानी की। पुलिस को बुलाकर उसे जबरन क्वारंटिन करना पड़ा।

अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही
निजी अस्पताल में बुधवार को दो नर्सिंगकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अस्पताल प्रबंधन ने लापरवाहीपूर्वक एक कार्मिक को नेगेटिव रिपोर्ट सूचना देकर घर भेज दिया। डर के मारे नर्सिंगकर्मी अपने घर डूंगरपुर चला गया। जाते ही वह परिवार के कई लोगों के सम्पर्क में आया। इस बीच अस्पताल प्रबंधन ने पॉजिटिव रिपोर्ट को नेगेटिव बता देने की गलती का पता चलते ही नर्सिंगकर्मी को जानकारी दी तो उसके होश उड़ गए। नर्सिंगकर्मी को अस्पताल में भर्ती किया गया, वहीं उसके परिजनों के जांच नमूने लिए गए।

Home / Udaipur / थाना, कचहरी, मॉल, कॉलेज सब जगह ‘कोरोना ही कोरोना’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो