script

पैरोल पर गया उम्रकैदी हो गया था फरार, न्‍यायालय ने सुनाई एक वर्ष की कैद

locationउदयपुरPublished: Jun 20, 2018 06:16:30 pm

Submitted by:

madhulika singh

अपर जिला एवं सत्र न्यायालय बांसवाड़ा ने गत 17 मार्च 16 को हत्या के मामले में कैलाश को उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

UDAIPUR COURT

पैरोल पर फरार उम्रकैदी को एक वर्ष की कैद

माेे. इल‍ियास/ उदयपुर. पैरोल से फरार हुए एक उम्रकैदी को न्यायालय ने एक वर्ष की सजा सुनाई। सूरजपोल थाने में गत 20 जुलाई 16 को केन्द्रीय कारागृह अधीक्षक जरिए अधीक्षक अनिल कुमार ने बंदी अम्बापुरा (बांसवाड़ा) निवासी कैलाश पुत्र कानजी डिंडोर के खिलाफ पैरोल से फरारी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। बताया कि अपर जिला एवं सत्र न्यायालय बांसवाड़ा ने गत 17 मार्च 16 को हत्या के मामले में कैलाश को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। सजा के बाद से ही कैलाश यहां उदयपुर जेल में बंद था। गत 30 जून 2016 को वह 20 दिन के लिए पैरोल पर गया जो वापस नहीं लौटा।
जमानत खारिज- हत्या के मामले में न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे आरोपी एटवा औरेया (उत्तरप्रदेश) निवासी नुन्नू उर्फ राजेश पुत्र रामनरेश सेवक की भी जिला एवं सत्र न्यायालय ने जमानत खारिज कर दी। आरोपी ने वाहन लूट की नीयत से चालक की हत्या कर शव वाना पुलिया के निकट फेंक दिया था। शव मिलने के बाद पुलिस ने वल्लभनगर निवासी चद्रप्रकाश मेनारिया की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया था। तफ्तीश के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया। इसी तरह चोरी के वाहनों पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर दौडऩे व फर्जी आरसी बनाकर ग्रामीणों को बेचने वाले आरोपी कोतवाली बांसवाड़ा निवासी मुसब्बर उर्फ टीपू पुत्र शराफत खां की ओर से पेश जमानत याचिका खारिज कर दी।
READ MORE : जनता से किए वादे पूरे करने के बयानों पर घिरे राजस्थान के गृहमंत्री, कांग्रेस ने ल‍िया आड़़ेे हाथ्‍ााेें

घायलावस्था में वृद्धा को लेेकर भटके, मौत
फलासिया. पानरवा थाना क्षेत्र के मानपुर में पैदल खेत जा रही वृद्धा को पीछे से आ रही बाइक ने टक्कर मार दी। गंभीर घायल को परिजन आदर्श पीएचसी पानरवा ले गए, जहां चिकित्सक नहीं होने से गुजरात रवाना हो गए किंतु रास्ते में ही वृद्धा ने दम तोड़ दिया। परिजनों की सूचना के बाद पुलिस ने शव साठ किलोमीटर दूर झाड़ोल मुर्दाघर पहुंचाया, जहां पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा गया। परिजनों की नामजद रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पानरवा थानाधिकारी मान सिंह ने बताया कि मानपुर निवासी नानी बाई (55) पत्नी पन्नालाल पटेल रविवार देर शाम पैतृक घर से खेत पर बने घर की ओर पैदल जा रही थी । पानरवा-ओगणा मार्ग पर शीतला माता मंदिर के पास पीछे से तेज गति से आ रही बाइक ने वृद्धा को टक्कर मार दी, जिससे वह सडक़ पर गिर पड़ी। उसके सिर सहित शरीर के अन्य हिस्सों पर गंभीर चोटें आईं। वृद्धा के चिल्लाने पर आसपास के ग्रामीण व परिजन मौके पर पहुंचे किंतु तब तक बाइक चालक फरार हो गया। परिजनों ने तुरंत निजी वाहन से उसे पानरवा अस्पताल पहुंचाया, किंतु वहां चिकित्सक नहीं होने से परिजन उसे लेकर ईडर रवाना हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो