script

भीड़ ने ले ली एमबीसी जवान की जान, ग्रामीणों ने पीटा

locationउदयपुरPublished: Feb 14, 2019 12:23:36 am

Submitted by:

Mohammed illiyas

भीड़ ने ले ली एमबीसी जवान की जान, ग्रामीणों ने पीटा

police settle case

police settle case

मोहम्मद इलियास/उदयपुर
कोटड़ा थाना क्षेत्र में नौ दिन पूर्व एक परिवार के मुंडन संस्कार के जुलूस में महिलाओं के बीच घुसने पर ग्रामीणों की पिटाई से घायल हुए एमबीसी के जवान ने एमबी चिकित्सालय में दम तोड़ दिया।
कोटड़ा थानाधिकारी देवीसिंह ने बताया कि कालिंजरा जवाजा (अजमेर) निवासी वीरमङ्क्षसह (56) पुत्र लालसिंह रावत खेरवाड़ा में एमबीसी की ई कंपनी का जवान था। पिछले चार माह से वह कोटड़ा में रिजर्व फोर्स में एक हेडकांस्टेबल व दस जवानों की टुकड़ी के साथ वहां तैनात था। 5 फरवरी को गांव में सुबह एक परिवार ने नाड़ोल स्थित आशापुरा माता मंदिर पर मुंडन संस्कार कार्यक्रम से पहले गांव में जुलूस निकाला था। जुलूस में परिवार, रिश्तेदार के अलावा ग्रामीण शामिल थे। रास्ते में अचानक एमबीसी जवान जुलूस में घुसकर महिलाओं के बीच चला गया। जुलूस में शामिल लोग उत्तेजित हो गए। मोहनलाल सहित कई लोगों ने जवान के साथ मारपीट कर दी। घटना के बाद वह लडख़ड़ाता हुआ अपने क्वार्टर पर जाकर सो गया। साथी जवानों ने उसे पूछा लेकिन वह कुछ नहीं बोला। शाम को रोल कॉल में नहीं आने पर जवानों ने घायलावस्था में उसके क्वार्टर में होने की जानकारी थी। थानाधिकारी ने देखा तो उसे दाढ़ी के निचले हिस्से में खून निकलता हुआ मिला। उन्होंने तुरंत ही एम्बुलेंस 108 की मदद से उसे अस्पताल पहुंचाकर उपचार करवाया।
थानाधिकारी का कहना है कि तडक़े करीब 4.20 बजे जवानों ने वीरमसिंह की हालत गंभीर बताई। उसी समय उसे कोटड़ा चिकित्सालय पहुंचाया गया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे एमबी चिकित्सालय में रेफर कर दिया। उसी दिन थाने में मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की। इस बीच करीब नौ दिन अस्पताल में भर्ती जवान ने बुधवार दोपहर को उपचार के बाद दम तोड़ दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द किया।

ट्रेंडिंग वीडियो