लोगों के मकान पर मिलीभगत से उठाए लाखों, गिरफ्तारियां पर नहीं हो पा रही वसूलियां

लोगों के मकान पर मिलीभगत से उठाए लाखों, गिरफ्तारियां पर नहीं हो पा रही वसूलियां

By: Mohammed illiyas

Published: 15 Nov 2020, 01:04 PM IST

मोहम्मद इलियास/उदयपुर
भूपालपुरा थानापुलिस ने लोगोंं के मकान पर ऋण लेकर धोखाधड़ी के मामले के एक सहआरोपी महिला को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार गलियाकोट निवासी मुनीरा ने अपने पति फखरुद्दीन फौजी के साथ लोढ़ा कॉम्पलेक्स स्थित एसआरजी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी से कॉम्पलेक्स निर्माण व एक मकान पर 95 लाख का ऋण लिया। दो अलग-अलग दर्ज मामलों में पुलिस ने मुनीरा को गिरफ्तार किया। उसके पति की पूर्व में दुर्घटना में मौत हो चुकी है। इन मामलों में पुलिस पहले कई आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
--
ये थे मामले
मुनीरा व उसके पति ने गलियाकोट में एक कॉम्पलेक्स के निर्माण के लिए एसओजी कंपनी से 60 लाख रुपए का ऋण लिया। कॉम्पलेक्स बनाने से पहले ही उसके फ्लेट बेच दिए तथा उसी कॉम्पलेक्स से एक अन्य बैंक से भी ऋण ले लिया। बाद में आरोपियों ने बैंक व फाइनेंस कंपनी की किश्तें नहीं चुकाकर धोखाधड़ी की। इसी तरह एक अन्य मामले में गलियाकोट में ही दो मंजिला मकान की खरीद के लि फाइनेंस कंपनी से 35 लाख का ऋण लिया। किश्त नहीं चुकाने पर टीम मकान सीज करने पहुंची तो चौंक पड़ी। दस्तावेजों में जिस मकान का फोटो लगाया था वो किसी अन्य का था। मकान नम्बर के आधार पर टीम जब वहां पहुंची तो वहां एक खाली भूखंड मिला जो भी अन्य के नाम था।
--

निवासी गलियाकोट मुनीरा पत्नी फखरुद्दीन फौजी
पति फखरुद्दीन लोन लिया सागवाड़ा में कॉम्लेक्स के 60 लाख का। जिस जमीन पर लॉन लिया काम्पलेक्स बनाया उसके फ्लेट पहले ही बेच दिया। उसी पर अन्य बैंक से और लॉन ले लिया। पंजाब नेशनल बैंक व एसआरजी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है। किश् त नहीं जमा नहीं करवारूज्ञ7 2016 में फखरुदीन की मौत हो गई। दोनों सहआरोपी थी। ऐसा ही मुकदमा गलियाकोट में एक मकान खरीदने के लिए लॉन लिया7 दो मंजिला बताया, निमित बताया, भूखंड रजिस्ट्री करवा दी। 34 लाख का लौन किया7 किश्त जमा नहीं करवाया सीज करने गए तो मकान उसका नहीं कि। किसी और मकान के फोटा। नम्बर के हिसाब के प्लाट खाली पड़े है। बिना किसी मकान में
इस मामले में दिलीप सोलंकी,

Mohammed illiyas Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned