शिल्पग्राम के सामने पहाड़ी पर मिला नर कंकाल

कंकाल 5-6 माह पुराना होने की आशंका

By: Pankaj

Updated: 13 Jan 2021, 12:31 AM IST

उदयपुर. अम्बामाता थाना क्षेत्र में शिल्पग्राम के सामने वाली पहाड़ी पर मंगलवार को एक नर कंकाल मिला। कंकाल मिलने की सूचना पर पास के हवाला गांव में हड़कम्प मच गया। पुलिस ने कंकाल कब्जे में लेकर मुर्दाघर पहुंचाया। कंकाल 5-6 माह पुराना हो सकता है, जो किसी पुरुष का है।

पुलिस ने बताया कि हवाला गांव के चरवाहे शिल्पग्राम के सामने पहाड़ी पर मवेशी चराने गए थे, जिन्हें कंकाल पड़ा मिला तो गांव में आकर सूचना दी। इस पर ग्रामीणों ने पुलिस को बताया। थानाधिकारी लक्ष्मणराम विश्नोई, हैड कांस्टेबल महेन्द्र कुमार मौके पर पहुंचे। मुख्य सड़क से करीब एक किलोमीटर जंगल में कंकाल पड़ा मिला। कंकाल का मुंड पेड़ से बंधा हुआ था, वहीं पास के पेड़ पर तोलिया लटका मिला। पुलिस कपड़ों से शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है।
बालश्रम के विरुद्ध कार्रवाई, नियोक्ता पर केस

मानव तस्करी विरोधी यूनिट की ओर से बालश्रम के विरुद्ध कार्रवाई की गई। बालश्रम करवाने वाले नियोक्ता पर केस दर्ज किया गया। पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार के निर्देशानुसार बालश्रम की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान 'ऑपरेशन मासूमÓ के तहत मंगलवार को कार्रवाई हुई। मानव तस्करी विरोधी यूनिट प्रभारी उदयसिंह ने बताया कि प्रतापनगर चौराहे पर पूनम वेल्डिंग वक्र्स पर काम कर रहे दो बाल श्रमिकों को मुक्त कराया, जिन्हें बाल कल्याण समिति को पेश कर शेल्टर होम में दाखिल करवाया गया। नियोक्ता तेजराम के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कराया गया।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned