25 जनों पर लगाया 6.51 लाख जुर्माना

सर्विस लाइन में कट और मीटर में छेड़छाड़ के मामले, सिलावटवाड़ी और जवाहरनगर में सतर्कता दल की कार्रवाई

By: Pankaj

Published: 05 Feb 2021, 12:36 AM IST

उदयपुर. बिजली चोरी के विरुद्ध अजमेर डिस्कॉम उदयपुर सर्कल का अभियान तेज हो गया है। बीते दिनों से लगातार जारी कार्रवाई के क्रम में शुक्रवार को शहर के सिलावटवाड़ी और जवाहरनगर में बिजली चोरी पकड़ी गई। विद्युत निगम के सतर्कता जांच दल ने 25 घरों में बिजली चोरी पकड़ते हुए 6 लाख 51 हजार रुपए जुर्माना लगाया है।
सतर्कता दल का नेतृत्व अधीक्षण अभियंता गिरीश जोशी ने किया। दल में पावर हाउस प्रथम के सहायक अभियंता मनीष राय, पावर हाउस द्वितीय से जेइएन प्रिंसी खमेसरा, मनीषा सियाल, विजिलेंस विंग के सहायक अभियंता गिरीश मारिवाला, सहायक अभियंता कृष्ण कुमार रावल, एनएस सिसोदिया, एइएन प्रोजेक्ट अंकुर कश्यप शामिल थे। टीम ने क्षेत्र में 25 जगहों पर चोरी के प्रकरण दर्ज किए। इन घरों में बिजली कनेक्शन होने के बावजूद लाइन पर आकड़ी डालकर या मीटर की सर्विस लाइन में कट लगाकर विद्युत चोरी की जा रही थी। चोरी की लाइन से पानी की मोटर, पंखे, फ्रिज, हीटर, एसी आदि का उपयोग किया जा रहा था।

बताया गया कि सिलावटवाडी में नजीर मोहम्मद, मोहम्मद अली, मोहम्मद फारुख के नाम से तीन केस और जवाहरनगर में एक केस मीटर से छेड़छाड़ कर चोरी करने का पकड़ा गया। अब विद्युत चोरी के आरोपियों की ओर से जुर्माने की राशि जमा नहीं कराई जाएगी तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्जकर गिरफ्तारी की जाएगी।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned