डायमण्ड व्यापारी से मांगी 30 लाख फिरोती, आरोपी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार

आरोपी साइबर एक्सपर्ट, उदयपुर पुलिस पांच दिन में पकड़ लाई

By: Pankaj

Published: 21 Feb 2021, 07:37 PM IST

पंकज वैष्णव/उदयपुर. शहर के डायमंड व्यापारी को धमकी देकर 30 लाख की फिरौती मांगने वाले आरोपी को सवीना थाना पुलिस ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है। थाना पुलिस की टीम आरोपी को लेकर उदयपुर पहुंची। यहां कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड पर लिया गया है।
सेक्टर 14 निवासी शहर के डायमंड व्यापारी राज राजेश्वर पुत्र गणेशलाल जैन ने 15 फरवरी को सवीना थाने में रिपोर्ट दी थी। बताया कि उनके मोबाइल पर अन्तराष्ट्रीय नम्बर से वाट्सअप कॉल और मैसेज आ रहे हैं, जिनमें जान से मारने की धमकी दी जाकर 30 लाख रुपए फिरौती मांगी गई है। पिस्टल के फोटो भेजकर भयभीत किया गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।
मामले की गम्भीरता को देखते हुये जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार के आदेशानुसार एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा, पुलिस उपअधीक्षक वृत नगर पूर्व राजीव जोशी के निर्देशन में थानाधिकारी रविन्द्र चारण तथा डॉ. स्पेशल टीम प्रभारी हनुवंत सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में टीम गठित की गई। व्यापारी के निवास पर उनकी जान माल की सुरक्षा के लिए सशस्त्र गार्ड तैनात किए गए। जिले की साईबर सेल की सहायता से तकनिकी रूप से किए गए अनुसंधान के आधार पर पश्चिम बंगाल के हुगली जिले से धमकी देना और फिरौती मांगना सामने आया। टीम के हैड कांस्टेबल सुनिल बिश्नोई, कांस्टेबल भगवती लाल, अनिल पुनिया को पश्चिम बंगाल भेजा गया।
टीम ने 27 वर्षीय आरोपी कृष्णानगर जंगीपाडा जिला हुगली पश्चिम बंगाल निवासी ब्रह्मपुत्र चक्रवर्ती उर्फ सोमू पुत्र अभिजीत चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया। आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहां से पीसी रिमाण्ड पर भेजा गया है।
आरोपी कम्प्यूटर का अच्छा जानकार होकर शातिर है। जिसने व्यापारी को इंटरनेट का इस्तेमाल कर वाट्सअप के माध्यम से जान से मारने की धमकी देकर 30 लाख रूपए की फिरोती मांगी।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned