scriptछोटे भाई की पत्नी से अवैध संबंध के चलते असम से उदयपुर लाकर करवा दी हत्या | udaipur crime news | Patrika News

छोटे भाई की पत्नी से अवैध संबंध के चलते असम से उदयपुर लाकर करवा दी हत्या

locationउदयपुरPublished: Apr 10, 2021 12:44:51 am

Submitted by:

Pankaj

भाई को मरवाने के लिए दी साढ़े 12 लाख की सुपारी, प्रेमी भाई, पत्नी सहित सात आरोपी गिरफ्तार, पांच माह पहले उदयसागर में मिली थी लाश

छोटे भाई की पत्नी से अवैध संबंध के चलते असम से उदयपुर लाकर करवा दी हत्या

छोटे भाई की पत्नी से अवैध संबंध के चलते असम से उदयपुर लाकर करवा दी हत्या

उदयपुर. फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के मामूली से प्रयास के पीछे अपराध की बड़ी कहानी निकल आएगी, किसी ने नहीं सोचा था। पुलिस को जब ऐसा पता चला तो ना सिर्फ घिनौना अपराध सामने आया, बल्कि उदयसागर में लाश मिलने की वह गुत्थी भी सुलझ गई, जो पांच माह से पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई थी। मामला असम त्रिपुरा के रहने वाले परिवार में अवैध संबंधों का निकला। छोटे भाई की पत्नी से प्यार हो गया तो बड़े भाई और पत्नी ने मिलकर हत्या करवा लाश को उदयसागर में फेंक दिया।
जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार ने घटना ने शुक्रवार को वारदात का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मृतक गुवहाटी असम त्रिपुरा अगरतला निवासी उत्तमदास है। उसकी हत्या बड़े भाई तपनदास ने उदयपुर के 4-5 लड़कों के मार्फत करवाई। मृतक उत्तमदास की पत्नी रूपा दास के अवैध संबंध जेठ तपनदास के साथ थे। मृतक की कोराना से मृत्यु होने का हवाला देकर मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने का प्रयास कर रहे थे कि पकड़ा गए।
हवाई यात्रा से लाए आरोपी
प्रतापनगर थाने के एसआई मांगीलाल, कांस्टेबल नंदकिशोर को त्वरीत कार्रवाई के लिए हवाई यात्रा से गुवाहाटी असम भेजा गया। मृतक की पहचान, मुख्य आरोपी की तलाश की। मृतक की पत्नी आरोपी रूपादास को भी उदयपुर लाए।
इन्हें किया गिरफ्तारी
जिला स्पेशल पुलिस टीम प्रभारी हनुवन्त सिंह, कांस्टेबल प्रहलाद से मिली सूचना पर आरोपी जिला कमरूप मेट्रो असम निवासी तपनदास पुत्र मनमोहन दास, अगरतला वेस्ट त्रिपुरा निवासी रूपादास पत्नी उतमदास, लोहारों को मोहल्ला खेमली निवासी राकेश लोहार पुत्र डालचंद, पुरोहितों की मादड़ी निवासी सुरेन्द्र लोहार पुत्र गणेशलाल, कृष्णपुरा हाल चित्रकूटनगर यूआईटी कॉलोनी निवासी संजय पुत्र किशोर, काला भाटा हाल आकाशवाणी क्षेत्र मादड़ी निवासी अजय पुत्र शंकरलाल यादव, रोड नम्बर एक मादड़ी निवासी जयवर्धनसिंह पुत्र रमेशसिंह को गिरफ्तार किया।
योजना ऐसी कि पता ना चले
तपनदास ने उदयपुर में अपने परिचित राकेश लोहार को 12.50 लाख की सुपारी दी। भाई की पत्नी रूपादास ने षड्यंत्र रचकर उत्तमदास को काम के बहाने जयपुर होते हुए उदयपुर भेेजा। बड़ा भाई तपनदास खुद फ्लाइट से उदयपुर आया। उत्तमदास को कार में लेकर रवाना हो रास्ते में शराब और नींद की गोलियां पिलाई और गला घोंट दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो