मुम्बई की चीता गैंग ने की थी साड़ी शोरूम में चोरी

हाथीपोल थाना पुलिस की कार्रवाई: ए-1 ब्रो चीता गैंग का सदस्य गिरफ्तार, तीन माह पहले पंचवटी स्थित साड़ी शोरूम में हुई थी वारदात

By: Pankaj

Updated: 21 Apr 2021, 10:46 AM IST

उदयपुर. हाथीपोल थाना क्षेत्र के पंचवटी स्थित साड़ी शोरूम में तीन माह पहले हुई करीब साढ़े लाख की चोरी की वारदात को मुम्बई की चीता गैंग ने अंजाम दिया था। पुलिस ने छानबीन कर मुम्बई से गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया।

थानाधिकारी गोपाल चंदेल ने बताया कि ठाणे महाराष्ट्र में गांव देवी आश्रम च्या मांगे केम्प निवासी एजाज उर्फ बैटरी चौधरी पुत्र अब्दुल करीम वली मोहम्मद चौधरी, बालगी हेठेल झवल झोपड़ा गांमडा निवासी आनंद उर्फ बॉस उर्फ राजू उर्फ राजेश पिल्लई, दावल पाडा साईकृपा चाक ठाणे निवासी राज कुमार उर्फ राजकुमार पांचाल पुत्र रामकुमार भोगीलाल पांचाल, गणेश चिकनघर चाल कल्याण ठाणे निवासी अंकुश उर्फ मामा पुत्र अशरुबा जाधव के नाम उजागर हुए। एजाज उर्फ बैटरी चौधरी को मुम्बई से गिरफ्तार किया।
जुड़ी कड़ी से कड़ी
पंचवटी स्थित जिस शोरूम में चोरी हुई, उसके और आसपास के क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच और साइबर सेल के सहयोग पता लगाया गया। जिस कार में बदमाश आए थे, उसकी जानकारी जुटाने पर पता चला कि कार मुम्बई की है।

निमड़ी गांव में रुके थे बदमाश

चोरी के बाद कार राजसमन्द की ओर गई। कार व बदमाश चारभुजा थाना क्षेत्र के निमड़ी गांव में उम्मेद सिंह पुत्र प्रताप सिंह सोलंकी के घर पर पहुंचे। इस पर आरोपी उम्मेदसिंह को गिरफ्तार किया। पूछताछ में अन्य बदमाशों के नाम सामने आ गए।
खुल सकती है कई वारदातें
अन्तरराज्जीय गैंग से और भी वारदातें खुलने की संभावना है। आरोपी पर चोरी, नकबजनी, लूट, चेन स्नेचिंग के 16 प्रकरण मुम्बई पहले से दर्ज है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया। रकम बरामदगी के लिए पूछताछ कर रहे हैं।

इस टीम ने की कार्रवाई

अंतरराज्यीय गैंग का पता लगाने में कांस्टेबल विनोद गुर्जर की अहम भूमिका रही। साथ ही थानाधिकारी गोपाल चंदेल, एएसआई निर्भयशंकर, हेड कांस्टेबल मोहम्मद अतहर, विक्रमसिंह, साइबर सेल से लोकेश रायकवाल की टीम ने कार्रवाई की।
यह था मामला
पंचवटी स्थित रूपश्री साड़ी शोरूम के मैनेजर शंशाक पुत्र सुरेशचन्द्र बाबेल ने 16 जनवरी को रिपोर्ट दी थी कि शोरूम का चेनल गेट, लॉक, ऊपरी माले के गेट आदि टूटे हुए थे। गल्ले से 3 लाख 40 हजार 110 रुपए रुपए चोरी हो चुके थे।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned