मजदूरी के रुपए मांगे तो मारकर फेंक दिया था उदयसागर में

युवक की हत्या के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, उदयसागर में 6 माह पूर्व मिला था शव

By: Pankaj

Updated: 10 Jun 2021, 11:29 AM IST

उदयपुर. प्रतापनगर थाना पुलिस ने युवक की हत्या के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला छह माह पहले उदयसागर में मिले शव का है। युवक ने मजदूरी के रुपए मांगे तो आरोपियों ने उसे मारकर उदयसागर में फेंक दिया था।
पुलिस ने बताया कि 13 जनवरी को प्रार्थी दुर्गालाल भील ने इस्तगासा पेश कर बताया कि उसके पुत्र देवीलाल उर्फ लालुराम (20) की हत्या हुई। मामले में डांगियों की पंचोली धूणीमाता निवासी पुष्कर पुत्र भगा भील, भगा पुत्र पेमा भील, केसी पत्नी राजू भील को आरोपी ठहराया। बताया कि 2 दिसम्बर को देवीलाल के साथ मारपीट हुई थी। उसी दिन शाम को आरोपियों ने देवीलाल को पुन: बुलाया। सात दिसम्बर को गुमशुदगी की रिपोर्ट दी। उसी दिन शाम 5 बजे उदयसागर में शव मिला, जो देवीलाल का था। आरोपियों ने षड्यंत्रपूर्वक हत्या कारित कर, साक्ष्य नष्ट करने का काम किया। थानाधिकारी विवेकसिंह ने बताया कि मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। जांच में घटनाक्रम स्पष्ट होने पर आरोपी पुष्कर गमेती को पकड़ा। पूछताछ से सामने आया कि अन्य लोग घटना में लिप्त थे। इस पर पूछताछ में देवीलाल की हत्या करना स्वीकार किया।

जांच में सामने आया कि पुष्कर ने मृतक देवीलाल और उसके अन्य दोस्तों से रिश्तेदार के यहां रंग रोगन कार्य करवाया था। जिसकी मजदूरी के पैसे देवीलाल को नहीं दिए थे। इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद रहा। इसीके चलते झगड़ा हुआ।
पुष्कर व देवीलाल के बीच हुए झगड़े के बाद पुष्कर ने अपने साथी लक्ष्मण उर्फ कालू और हेमराज को 10-10 हजार रुपए का लालच देकर हत्या करने की योजना बनाई। देवी लाल गांजे का नशा करने का आदी था। योजना बनाकर मृतक को उसके भरोसेमंद दोस्त लक्ष्मण उर्फ कालू के माध्यम से प्याऊ के पास बुलाया गया। जहां पुष्कर कार लेकर साथी हेमराज के साथ खड़ा था। भरोसे में लेकर उसे कार में बैठाया। सूखानाका से आगे, जहां सभी ने गांजे का सेवन किया। आरोपियों ने पहले देवीलाल के सिर में लटï्ठवार किए। उसे मरा समझकर उदयसागर के पानी में फेंक दिया।

हत्या का राज खोलने में एएसआई अर्जुनसिंह, हैड कांस्टेबल गोविन्दसिंह, कांस्टेबल उमेश, हरिकिशन, विश्वेन्द्र सिंह, सुभाष की अहम भूमिका रही। इस पर पुलिस अधिकारियों ने सराहना करते हुए टीम को पुरस्कृत करने की बात कही।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned