scriptudaipur crime news | मौसम विभाग के कयासों पर फिर रहा 'पानी' | Patrika News

मौसम विभाग के कयासों पर फिर रहा 'पानी'

राजस्थान से गुजरते बादल बरस रहे उत्तर भारत में, तीसरे दिन भी बना रहा रिमझिम का दौर, देवास प्रथम में 16 मिमी हुई बरसात

उदयपुर

Published: July 29, 2021 02:15:01 pm

उदयपुर. प्रदेश में अब तक मानूसन को लेकर मौसम विभाग की ओर से लगाए गए कयास कमजोर साबित हुए हैं। जहां भारी बारिश की चेतावनी दी गई थी, वहां रिमझिम का ही दौर चला। ऐसे में कयासों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। वर्तमान में बन रही स्थिति देखें तो राजस्थान के ऊपर से गुजर रहे बादल उत्तर भारतीय प्रदेशों में बरस रहे हैं। ऐसे में उदयपुर सहित समूचे मेवाड़ में लगातार तीसरे दिन हल्की फुआरों का ही दौर बना रहा। देवास प्रथम क्षेत्र में बुधवार को 16 मिमी बरसात दर्ज की गई।
मानसून के तीन दौर बीतने के बाद चौथा दौर चल रहा है और यह दौर भी कमजोर ही साबित हो रहा है। जहां बीते तीन दिन से बरसात के रूप में महज फुआरें गिर रही है। बुधवार को भी दिनभर फुआरें ही गिरी। रह-रहकर रिमझिम बरसात होती रही। इससे वातावरण में नमी 90 प्रतिशत तक बनी रही। दिनभर फुआरें चलने से नमी बरकरार रही, लेकिन बरसात का इंतजार बना रहा।
मौसम विभाग के कयासों पर फिर रहा 'पानी'
मौसम विभाग के कयासों पर फिर रहा 'पानी'
बरसात की उम्मीद

मौसम विज्ञानी प्रो. नरपतसिंह राठौड़ कहते हैं कि इस बार राजस्थान, गुजरात एवं पश्चिमी तथा उत्तरी मध्यप्रदेश में अब तक औसत से कम बरसात हुई है। उदयपुर सहित मेवाड़-वागड़ में मानसून का चौथा दौर चल रहा है। अरब सागरीय तथा बंगाल की खाड़ी मानसून आगे बढ़ा, जिससे दक्षिणी राजस्थान सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बरसात की उम्मीद बनी हुई है। मानसून का चौथा दौर भी सामान्य ही बत रहा है।
कहां कितनी बरसात
स्रोत - बुधवार को - अब तक
पिछोला - 01 मिमी - 84
देवास प्रथम - 16 मिमी - 236

मदार - 00 - 137
नाई - 00 - 150

उदयसागर - 00 - 226
वल्लभनगर -00 - 328

बागोलिया - 00 - 137

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.