script‘केलूपोश मकान वाला गरीब हूं, साब बख्श दो’ | udaipur crime news | Patrika News

‘केलूपोश मकान वाला गरीब हूं, साब बख्श दो’

locationउदयपुरPublished: Aug 03, 2021 11:15:52 am

Submitted by:

Pankaj

परिवादी ने खूब की मिन्नतें, लेकिन नहीं माना रिश्वतखोर, ‘जयपुर वाले साब’ के नाम से लिए रिश्वत के रुपए

'केलूपोश मकान वाला गरीब हूं, साब बख्श दो'

‘केलूपोश मकान वाला गरीब हूं, साब बख्श दो’

उदयपुर. एसीबी की कार्रवाई में सोमवार को ट्रेप हुआ सहायक लेखाधिकारी रिश्वत लेने पर इतना उतारू था कि परिवादी को दो माह से चक्कर कटवा रहा था। परिवादी मां की पेंशन राशि पाने को निवेदन करता रहा और आरोपी काम अटकाता रहा। आरोपी राजेश खंडेलवाल ने परिवादी को कहा कि जयपुर वाले साब को 10 हजार रुपए देने पड़ेंगे, तब पेंशन स्वीकृत होगी। इस पर परिवादी यासीन खान मिन्नतें करते हुए कहता रहा कि ‘साब सिलाई का छोटा काम करता हूं, केलूपोश मकान में रहता हूं, मेरी मां मर चुकी है, जिसकी पेंशन मांग रहा हूं, बख्श दो…।’
परिवादी यासीन खान ने बताया कि सहायक लेखाधिकारी राजेश खंडेलवाल पेंशन एरियर जारी करने के काम को अटका रहा था। इसके लिए दो माह से चक्कर कटवा रहा था। एक के बाद एक दस्तावेजों की कमी निकाल रहा था। शहर में किसी काम से आए परिवादी ने कहा कि उसके पास अभी तो 3 हजार रुपए ही है तो आरोपी राजेश ने उसमें से भी दो हजार रुपए ले लिए। परिवादी इससे पहले एसीबी में शिकायत कर चुका था। ऐसे में एसीबी ने दो हजार रुपए लेने की पुष्टि कर ली। बाकी 10 हजार रुपए लेने के लिए आरोपी बार-बार कहता रहा कि पेंशन जमा हो जाने पर उदयपुर आओ तो एटीएम कार्ड लेते आना।
बैंक को भी गलत ठहरा दिया
आरोपी ने परिवादी को कहा कि उसका बैंक अकाउंट गोगुन्दा के यूनियन बैंक में है, जो नहीं चलेगा। इसके लिए उदयपुर में खाता खुलवाओ। ऐसे में एसबीआई में खाता खुलवाना पड़ा।
जयपुर के नाम पर अटकाया
आरोपी खंडेलवाल ने परिवादी को कहा कि मां के जिंदा रहते नवम्बर में जीवित प्रमाण पत्र नहीं दिया था, इसलिए अब तो पेंशन जयपुर से स्वीकृत करानी पड़ेगी। इसके लिए जयपुर में साहब को 10 हजार रुपए देने पड़ेंगे।
चेहरे पर शिकन तक नहीं
आरोपी राजेश खंडेलवाल के ट्रेप हो जाने के बाद भी चेहरे पर शिकन तक नजर नहीं आई। जब एसीबी उसे कार्यालय से बाहर निकाल लाई तब भी वह मुस्कुराता नजर आया। ट्रेप होने से पहले वह परिवादी से रिश्वत की राशि लेने के लिए नीचे ले गया। चाय पीने को कहकर संकरी गली में ले जाकर रुपए मांग लिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो