scriptudaipur crime news | जिस पर 200 रुपए में वेक्सीन लगवाने का आरोप, वह निकला नाबालिग | Patrika News

जिस पर 200 रुपए में वेक्सीन लगवाने का आरोप, वह निकला नाबालिग

जांचा वेक्सीनेशन का रिकॉर्ड, नहीं मिला पीडि़त का नाम, वेक्सीनेशन के लिए 200 रुपए लेने का मामला

उदयपुर

Published: August 04, 2021 01:16:46 pm

उदयपुर. एमबी हॉस्पिटल के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में वेक्सीनेशन के दौरान दो सौ रुपए लेकर एक व्यक्ति को टीका लगवाने के मामले में नई बात सामने आई है। जिसने वेक्सीन लगवाने के नाम पर रुपए लिए, वह नाबालिग निकला। जहां टीकाकरण की व्यवस्था में खामी दिख रही है, वहीं अस्पताल में मेन पावर उपलब्ध कराने वाली कॉन्ट्रेक्टर एजेंसियों की व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा हो रहा है। जब इस बारे में हॉस्पिटल अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने एजेंसी के विरुद्ध ठोस कार्रवाई करने की बात कही।
जिस पर 200 रुपए में वेक्सीन लगवाने का आरोप, वह निकला नाबालिग
जिस पर 200 रुपए में वेक्सीन लगवाने का आरोप, वह निकला नाबालिग
कोरोना काल में जहां पहले रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की कालाबाजारी की करतूतें सामने आई थी, वहीं अब वेक्सीनेशन में गड़बडिय़ां सामने आ रही है। बीते दिनों टीका लगवाने के बाद भी सर्टिफिकेट का मैसेज नहीं मिला तो मंगलवार को महिला ने एसएसबी में पहुंचकर उस लड़के को दबोच लिया, जिसने वेक्सीन लगवाने के बदले दो सौ रुपए लिए। मामला हाथीपोल थाने पहुंचा तो सामने आया कि जिस लड़के को पकड़कर महिला ने थप्पड़ मारे, वह नाबालिग है।
यह था मामला
पारस तिराहा स्थित कच्ची बस्ती निवासी भगवत सिंह झाला ने शनिवार को एसएसबी में वेक्सीन लगवाई थी। वेक्सीनेशन के लिए उसने ऑनलाइन पंजीयन नहीं करवा रखा था। ऐसे में वार्ड इंचार्ज ने टीका लगाने से इनकार कर दिया। वह जाने लगा, तभी सफाइकर्मी वहां आया और बिना रजिस्ट्रेशन के ही वैक्सीन लगावा देने को कहा। इसके लिए उसने 300 रुपए मांगे थे, लेकिन 200 रुपए में बात पक्की हुई। वह वैक्सीन लगवाकर चला गया, लेकिन उसके मोबाइल पर सर्टिफिकेट का मैसेज नहीं आया। इसी को लेकर सोमवार सुबह 11 बजे भगवतसिंह और उसकी पत्नी अस्पताल पहुंचे। सर्टिफिकेट नहीं दिलवाने पर 200 रुपए लेने वाले युवक को पीट दिया। मौके पर हंगामा हो गया और हाथीपोल थाना पुलिस ने माहौल शांत किया। पुलिस ने बताया कि इस मामले में मल्लातलाई निवासी अजय परिहार को नामजद किया है, जो मौके से भाग गया।
ऑफलाइन भी लग सकता है टीका
अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग वालों को ही टीका लगाते हैं। माना कि स्लॉट बुक कराने वालों में से कोई नहीं आता है तो डोज को खराब करने के बजाय ऑफलाइन में ही आने वालों को टीका लगा सकते हैं। यह सरकार की गाइड लाइन में स्पष्ट है। प्रतिदिन शाम को रिकॉर्ड मिलान होता है, जिसे ऑफलाइन से टीका लगा होता है, वह अतिरिक्त नाम सामने आ जाता है।
जांच करवा रहे हैं
कल के घटनाक्रम की जानकारी मिली थी। इसके बाद हमने रिकॉर्ड मंगवाकर भगवतसिंह का नाम ढूंढ़ा, लेकिन कहीं नहीं मिला। सवाल ये है कि उसे टीका लगा भी या नहीं। हम भी जांच कर रहे हैं, हकीकत सामने आ जाएगी। जिस पर रुपए लेने का आरोप है, उसे एजेंसी ने हटा दिया है। पीडि़त पक्ष की ओर से हमारे पास कोई शिकायत नहीं आई। पुलिस से भी बात की है, वहीं रिकॉर्ड भी देखा जा रहा है। जहां भी गड़बड़ी हो रही है, उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। यह बड़ी खामी है कि कोई नाबालिग भी यहां संविदा में काम कर रहा है। वेरिफिकेशन एजेंसी ने किया है, उसके विरुद्ध कार्रवाई करेंगे।
डॉ. आरएल सुमन, अधीक्षक, एमबी हॉस्पिटल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

क्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबVideo: बॉम्बे हाई कोर्ट के जज के चैंबर में मिला 5 फीट लंबा सांप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यूदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारUP Assembly Elections 2022 : एकाएक राजनीति में उतरकर इन महिलाओं ने सबको चौंकाया, बटोरी सुर्खियांभारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Adani Group की हो सकती है धमाकेदार एंट्री, कंपनी ने ट्रेडमार्क किया दायरशहीद हेमू कालाणी: आज भी हैं युवा वर्ग के लिए आदर्शपश्चिम बंगाल में टीबी के मरीजों की संख्या पहले से तीन गुना अधिकअब राजसमंद संसदीय क्षेत्र में होगा कई ट्रेनों का ठहराव, दीया कुमारी कर रही थी डिमांड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.