नकली नोट चलाते युवक को दुकानदारों ने पकड़ा

हाथीपोल थाने में मामला दर्ज करने को लेकर देर रात तक कशमकश, आरोपी बोला- ऑटो वाले ने थमा दिए नकली नोट

By: Pankaj

Published: 19 Sep 2021, 01:03 PM IST

उदयपुर. हाथीपोल थाना क्षेत्र में शनिवार शाम चेतक सर्कल स्थित दुकानों पर नकली नोट चलाने का प्रयास करते एक युवक को दुकानदारों ने पकड़ लिया। आरोपी को हाथीपोल थाना पुलिस के हवाले किया। पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। मामला दर्ज कराने को लेकर हाथीपोल थाने में देर रात तक कशमकश चलती रही।

पुलिस ने बताया कि चेतक सर्कल पर चौधरी पराठा सेंटर चलाने वाले के पास युवक गया था। उसने 5 सौ रुपए का नकली नोट दिया। संदेह होने पर दुकानदार ने ध्यान से देखा तो नोट नकली था। उसने युवक को दबोच लिया और हल्ला किया तो अन्य दुकानदार आ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस युवक को थाने ले गई। युवक खेरोदा थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया गया है, जिसके कब्जे से 500-500 के दो नकली नोट मिले हैं।
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह इलाज कराने एमबी अस्पताल आया था। खेरोदा से उदयपुर पहुंचकर फतह स्कूल से एमबी अस्पताल के लिए ऑटो में बैठा था। दो हजार रुपए के खुल्ले रुपए नहीं होने पर ऑटो वाले से बात की तो उसने खुल्ले दे देना बताया। एमबी हॉस्पिटल के बाहर उतरने पर ऑटो वाले ने जब छुट्टा दिया तो पांच-पांच सौ के तीन नकली नोट दे दिए। अस्पताल में उपचार के चलते युवक तीन दिन से चेतक सर्कल स्थित पराठा सेंटर पर नाश्ता करते हुए नकली नोट दे रहा था। आरोपी का कहना है कि ऑटो वाले ने नकली नोट थमा दिए, उसे नोट के नकली होने का पता नहीं था।

गिरोह सक्रिय होने की आशंका
नकली नोट बाजार में चलाने को लेकर शहर में गिरोह सक्रिय होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। आरोपी युवक से पूछताछ में आई बात से प्रतीत होता है कि गांव से आए सीधे-साधे लोगों को नकली नोट थमाए जा रहे हैं। पुलिस हिरासत में लिया गया युवक खेरोदा थाना क्षेत्र के भोपाखेड़ा निवासी नानालाल गायरी है।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned