आरएएस अधिकारी एमएल चौहान के खिलाफ केस दर्ज

धमकियां देकर रुपए ऐंठने के प्रयास का आरोप

By: Pankaj

Published: 08 Oct 2021, 11:45 AM IST

उदयपुर. सेटलमेंट ऑफिसर आरएएस एमएल चौहान और परिवार के सदस्यों सहित 5 जनों के खिलाफ प्रतापनगर थाने में मामला दर्ज हुआ है। उन पर परिवादी महिला को धमकाने, अनावश्यक दबाव बनाकर रुपए ऐंठने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया है।
अमेरिकन इंटरनेशनल हेल्थ मैनेजमेंट लिमिटेड की निदेशक डॉ. सुरभि पोरवाल ने न्यायिक मजिस्ट्रेट शहर दक्षिण क्रम संख्या-1 उदयपुर के समक्ष परिवाद पेश किया था। इस आधार पर टाइगर हिल निवासी आरएएस मांगीलाल चौहान, पुत्र नीरज चौहान, पुत्री ज्योति चौहान, राजेश चौहान और प्रकाशचंद्र खटीक के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। परिवादी डॉ. पोरवाल ने रिपोर्ट में बताया कि एमएल चौहान, नीरज चौहान उसे धमकियां दे रहे हैं। अनावश्यक दबाव बनाकर रुपए ऐंठने का प्रयास कर रहे हैं। बताया कि गत 2 अगस्त आरोपी बेड़वास स्थित अस्पताल आए और कर्मचारियों से बदसलूकी की। परिवादिया को कॉल करके जान से मारने की धमकी दी और अस्पताल से दस्तावेज और लैब का सामान ले गए। बताया कि 31 जुलाई को आरोपियों ने प्रतापनगर थाने में परिवादिया और अमेरिकन इंटरनेशनल हेल्थ मैनेजमेंट के चेयरमैन डॉ. कीर्ति कुमार जैन के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई थी, जबकि डॉ. जैन अमरीका में है। अब आरोपी मेडिकल कॉलेज की मान्यता रद्द कराने की धमकियां दे रहे हैं।

लैब संचालन का विवाद

बताया कि चौहान परिवार की हेल्थ केयर कंपनी के साथ हॉस्पिटल में लैब संचालन का एमओयू हुआ था। फिर एमओयू भंग करते हुए सेवाएं बंद कर दी गई। बताया कि चौहान की ओर से 3 अगस्त तक के हिसाब में 23 लाख रुपए अधिक लिए जा चुके थे। इसके बाद 50 लाख और लेकर कुल 73 लाख रुपए लिए। इसके बावजूद धमकियां देकर और रुपए ऐंठने का प्रयास किया जा रहा है।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned