scriptudaipur crime news | संविदाकर्मी पांच हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार | Patrika News

संविदाकर्मी पांच हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

अवाप्त जमीन के मुआवजे को लेकर मांगी रिश्वत, एसीबी उदयपुर टीम ने लगातार दूसरे दिन की कार्रवाई

उदयपुर

Published: November 18, 2021 10:24:48 am

उदयपुर.झाड़ोल. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर टीम ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन कार्रवाई करते हुए झाड़ोल उपखंड कार्यालय के संविदाकर्मी को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। संविदाकर्मी ने हाइवे निर्माण में अवाप्त जमीन के मुआवजे को लेकर रिश्वत मांगी थी। इससे एक दिन पहले सलूम्बर के गांवड़ापाल में वीडीओ को १५ हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था।
संविदाकर्मी पांच हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार
संविदाकर्मी पांच हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार
एसीबी एएसपी उमेश ओझा ने बताया कि आरोपी झाड़ोल उपखंड कार्यालय में पदस्थापित एनएचएआइ संविदाकर्मी, गोदाणा झाड़ोल निवासी प्रभुलाल पुत्र परसराम को गिरफ्तार किया गया। संविदाकर्मी की ओर से रिश्वत मांगने की तुंदर फलासिया निवासी मोहनलाल पुत्र मोताजी डूंगरी ने की शिकायत थी। शिकायत का सत्यापन 11 नवम्बर को किए जाने के बाद बुधवार को कार्रवाई करते हुए संविदाकर्मी को गिरफ्तार किया। एसीबी पुलिस निरीक्षक हरिश्चंद्रसिंह के नेतृत्व में हुई कार्रवाई में हेड कांस्टेबल रमेशचंद्र, मुनीर मोहम्मद, करणसिंह, कांस्टेबल टीकाराम, दलपतसिंह, अशोक कुमार, कनिष्ठ लिपिक लक्ष्मणसिंह की भूमिका रही।
और मांगे थे दस हजार रुपए
बताया गया कि परिवादी, उसकी मां और अन्य परिजनों के नाम निजी खातेदारी की जमीन सरकार की ओर से हाइवे निर्माण के दौरान अवाप्त की गई थी। परिवादी की मां और भाई को अवाप्ति राशि का भुगतान कर दिया गया, जबकि परिवादी को वंचित रखा गया। इस कार्य के लिए उपखंड कार्यालय के संविदाकर्मी प्रभुलाल से संपर्क किया तो पूर्व में दो परिजनों के नाम अवाप्ति राशि भुगतान की एवज में 5 हजार रुपए मांग लिए। पांच हजार नहीं देने पर बाकी अवाप्ति राशि का भुगतान नहीं कराने की बात कही। यही नहीं परिवादी को अवाप्ति राशि भुगतान के बाद भी 10 हजार रुपए देने की बात कही। रिश्वत राशि की मांग का सत्यापन होने पर ट्रेप की कार्रवाई की गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथMarital Rape: क्यों पति की जबरदस्ती को रेप के कानून में लाना आवश्यक है? दिल्ली हाई कोर्ट में छिड़ी बहसPKL 8: प्रो कबड्डी लीग में खेले जाएंगे आज 3 मुकाबले, ऐसे बनाएं अपनी फैंटेसी टीमचंद लोगों के हाथ में होते हैं ऐसे शुभ निशान, ये व्यक्ति की चमका देते हैं किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.