हे जगन्नाथ! आपके द्वार कड़ा पहरा, फिर चोर कौन ?...सुरक्षा के कड़े इंतजाम पर उठे सवाल

हे जगन्नाथ! आपके द्वार कड़ा पहरा, फिर चोर कौन ?...सुरक्षा के कड़े इंतजाम पर उठे सवाल

Krishna Kumar Tanwar | Publish: Sep, 10 2018 11:00:00 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news


मो.इलियास/उदयपुर. हे जगन्नाथ! आपकी सुरक्षा के लिए पुजारियों की फौज, देवस्थान विभाग की ओर से तीन सशस्त्र गार्ड, चार सीसीटीवी कैमरे, मेटल डिटेक्टर मशीन और आपके ही परिसर में पुलिस चौकी व वहां तैनात जाब्ता। फिर भी चोर अंदर घुसकर दानपेटी का नकुचा तोड़कर पैसे निकाल ले गए। पता चलने पर पुलिस व देवस्थान विभाग ने सभी की जांच की तो तीन गार्ड की जगह एक ही मिला। चारों सीसीटीवी कैमरे बंद मिले, मेटल डिटेक्टर मशीन खराब थी और पुलिस का जाब्ता रात में था नहीं। एेसे में चोर बड़े आराम से जगदीश मंदिर परिसर के वेद मंदिर में रखी दानपेटी से नकदी निकाल ले गया। चोर ने दानपेटी का नकूचा तोड़कर राशि व डॉलर निकाले लेकिन सिक्कों के हाथ नहीं लगाया।जगदीश मंदिर के पुजारी गणगौर घाट निवासी हुकुमराज पुत्र चतुरभुज ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि मंदिर में व्यासपीठ के वेद मंदिर में रखी दानपेटी का नकुचा तोड़कर चोर करीब 40-50हजार रुपए नकद चुरा ले गए। मंदिर परिसर में तीन सुरक्षागार्ड है जो 8-8 घंटे की ड्यूटी पर रहते है। घटना के समय एक गार्ड तैनात था।

- सुरक्षा के कड़े इंतजाम पर उठे सवाल

मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरे व अन्य सुरक्षा होने के बावजूद चोरी होने पर लोगों में आक्रोश फैल गया। लोगों का कहना था कड़ा पहरा होने के बावजूद चोर अन्दर कैसे घुसा यह बड़ा सवाल है। देवस्थान विभाग की ओर से मंदिर का रखरखाव किया जाता है लेकिन पिछले लम्बे समय से कैमरे बंद पड़े हुए हैं। ऐसे में इन बंद कैमरों से चोर वारदात में कामयाब हो गया।

 

READ MORE : राजीनामे से निपटे 1916 प्रकरण,14.19 करोड़ अवार्ड जारी...तीन पति पत्नी ने फिर थामे हाथ

 

प्रतिदिन चार हजार से अधिक आउटडोर

उदयपुर. इन दिनों महाराणा भूपाल हॉस्पिटल से लेकर समीपस्थ छोटे-बडे डिस्पेंसरी में मौसमी बीमारियों के मरीजों की भरमार है। हालात ये है कि महाराणा भूपाल में सुबह से शाम तक मौसम प्रभावित मरीजों की संख्या खूब बढ़ती जा रही है। कुल आने वाले मरीजों में से करीब आधे मरीज मौसम जनित बीमारियों के आ रहे है। सुबह से दोपहर तक आउटडोर तो इसके बाद इमरजेंसी में मरीजों की कतार लगी रहती है

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned