script

उदयपुर के इन सीआई को खानी पड़ी हवालात की हवा…वो भी 10 साल पुराने केस में.. जानें मामला

locationउदयपुरPublished: Nov 24, 2017 08:06:43 pm

Submitted by:

Mohammed illiyas

उदयपुर के धानमंडी थाना प्रभारी राजेश शर्मा को करीब दस वर्ष पुराने एक मामले में हवालात जाना पड़ा लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया

Udaipur Dhanmandi CI Detained
उदयपुर . दौसा में करीब दस वर्ष पुराने एक मामले में कोलवा थाना के तत्कालीन थाना प्रभारी एवं वर्तमान में उदयपुर के धानमंडी थाना प्रभारी राजेश शर्मा को ग्राम न्यायालय की न्यायाधिकारी हिमानी चतुर्वेदी ने गुरुवार को अन्य आरोपितों की तरह ही हवालात में बंद करने के बाद सुनवाई कर जमानत पर छोड़ा। न्यायिक सूत्रों के अनुसार करीब दस वर्ष पहले एक जने ने धारा 166 आईपीसी के तहत न्यायालय में किसी मामले को लेकर इस्तगासा पेश किया था। लोकसेवक द्वारा विधि कर्तव्यों की अवहेलना करने के मामले में आरोपित तत्कालीन थाना प्रभारी को कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट से तलब किया था, लेकिन थाना प्रभारी शर्मा ने तामिल नहीं करवाई। गिरफ्तारी वारंट को अदम तामिल लौटाते रहे।
आरोपित सीआई राजेश शर्मा गुरुवार को ग्राम न्यायालय की मजिस्टे्रट के समक्ष पेश हुए। इस पर न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सीआई को सुनवाई तक हवालात में बंद करने का आदेश चालानी गार्डों को दिया। इस पर चालानी गार्ड सीआई को करीब 100 मीटर दूर हवालात तक ले गए, लेकिन हवालात में अंदर बंद नहीं किया। बाद में किसी ने न्यायाधिकारी को इसकी मौखिक शिकायत कर दी। इसके बाद चालानी गार्डों ने आनन-फानन में सीआई को हवालात में बंद किया। बाद में न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सुनवाई करते हुए सीआई को 20 हजार रुपए के जमानती मुचलके पर रिहा किया।
READ MORE: सोहराबुद़़दीन-तुलसी एनकाउंटर केस : 29 नवम्बर से शुरू होगी ट्रायल, सीबीआई ने जारी की पहले 26 गवाहों की लिस्ट

हाईवे पर गुजराती पर्यटक व ट्रक चालक को लूटा

उदयपुर. उदयपुर-अहमदाबाद मार्ग पर गुरुवार तडक़े मोटरसाइकिल सवार उचक्कों ने कार सवार एक गुजरात पर्यटक व ट्रक चालक से मारपीट कर नकदी व मोबाइल लूट लिए। वारदात तडक़े छह बजे हुई। ट्रक चालक भेरों का गुड़ा देवगढ़ निवासी उदयसिंह पुत्र नाथूसिंह ने पुलिस को बताया कि वह सूरत से कपड़े की गांठे लेकर उदयपुर आ रहा था। बारापाल के निकट उदयसिंह लघुशंका करने के लिए रुका, तभी टीडी की तरफ से दो पल्सर बाइक पर छह युवक वहां पहुंचे। आते ही उन्होंने चालक से मारपीट कर उससे 17 हजार रुपए नकद व सामान छीन लिया, वारदात के बाद चालक ने ट्रक मालिक भरतसिंह राठौड़ को सूचना दी और बाद में वह गोवद्र्धन विलास थाने पहुंचा। वहां पर पहले ही एक गुजराती पर्यटक नरोल अहमदाबाद निवासी कपिल पुत्र कुलदीप जांगिड़ मिला। उसने भी पुलिस को बताया कि वह भी उदयपुर घूमने आ रहा था। काया के निकट लघुशंका करने रुका तभी बाइक पर आए छह युवक मारपीट कर पांच सौ रुपए नकद व एक मोबाइल लूट ले गए। पुलिस आरोपितों का पता लगाने में जुटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो