UDCA ELECTION: उदयपुर क्रिकेट पर सीपी जोशी गुट का दबदबा, मनोज बने अध्यक्ष, महेंद्र सचिव

Ramakant Kabawat Sharma

Publish: Sep, 16 2017 07:36:20 (IST)

Udaipur, Rajasthan, India
UDCA ELECTION: उदयपुर क्रिकेट पर सीपी जोशी गुट का दबदबा, मनोज बने अध्यक्ष, महेंद्र सचिव

उदयपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव संपन्‍न

उदयपुर. उदयपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव शनिवार को राजपूताना रिसोर्ट में हुए। इसमें आरसीए अध्यक्ष सीपी जोशी के गुट का दबदबा रहा। सभी पदों पर गुट के प्रत्याक्षी जीते । अध्यक्ष पद पर मनोज भटनागर और सचिव पद पर महेंद्र शर्मा ने जीत दर्ज की। वहीं, संघ के चेयरपर्सन के रूप में लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ को निर्वाचित किया गया।

 

 READ MORE : बड़ी@ 28 फीट, देर रात खोले उदयसागर के गेट, देखें तस्वीरें

 

शनिवार को जिला क्रिकेट संघ के चुनाव संपन्न हुए जिसमें अध्यक्ष पद पर मनोज भटनागर, सचिव पर महेंद्र शर्मा, डिप्टी प्रेसिडेंट विवेकसिंह राणावत, कोषाध्यक्ष महिपाल सिंह मनोनीत हुए। वहीं, जिला क्रिकेट संघ की कार्यकारिणी ने क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ को चेयरपर्सन निर्वाचित किया। चुनाव भले ही एक तरफा हो गया था लेकिन बावजूद इसके मुकाबला रोचक रहा। अध्यक्ष एवं सचिव पद पर दो-दो प्रत्याशी होने से सीधा मुकाबला था। नामांकन के बाद से ही दोनों गुट जोड़-तोड़ में लगे हुए थे। अध्यक्ष पद पर मुकाबला मनोज भटनागर और कुबेर सिंह के बीच था, वहीं डिप्टी प्रेसिडेंट पर विवेकभान सिंह और डॉ. अलंकार गुप्ता में सीधी टक्कर थी।

 

READ MORE: अवैध हथियार लाइसेंस मामला: उदयपुर के 9 रसूखदार सहित 10 गिरफ्तार 

 

जोशी ने फेंकी गुगली
राजनीति से क्रिकेट पिच पर उतरे कांग्रेस के दिग्गज नेता डॉ. सीपी जोशी उदयपुर क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में चर्चा का विषय बने रहे। महेंद्र गुट ने अध्यक्ष, सचिव सहित सभी पदों पर दो से तीन डमी प्रत्याशी उतारे। डमी प्रत्याशियों के चलते महेंद्र गुट में एकजुटता रही। डमी आवेदन के चलते सदस्यों का टूटने का खतरा भी नहीं रहा। जानकार के अनुसार इसे राजनीति से क्रिकेट की पिच पर उतरे डॉ. सीपी जोशी की गुगली बता रहे हैं। वहीं, उदयपुर क्रिकेट एसोसिएशन की वार्षिक साधारण सभा की बैठक भी शनिवार को चुनाव से पूर्व राजपूताना रिसोर्ट में हुुु। अध्यक्ष लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ नेे  वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

 

udaipur cricket association

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned