उदयपुर घंटाघर पर बिल्डिंग में 11 दुकानें इस वजह से की सीज, नोटिस किया चस्पा, माहौल खराब नहीं हो इसलिए निगम ने तडक़े की कार्रवाई

उदयपुर घंटाघर पर बिल्डिंग में 11 दुकानें इस वजह से की सीज, नोटिस किया चस्पा, माहौल खराब नहीं हो इसलिए निगम ने तडक़े की कार्रवाई

Mukesh Hingar | Publish: Oct, 24 2017 09:22:08 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर. नगर निगम ने सोमवार को घंटाघर क्षेत्र में आवासीय स्वीकृति वाली बिल्डिंग में व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने पर बिल्डिंग को सीज कर दिया।

उदयपुर . नगर निगम ने सोमवार को घंटाघर क्षेत्र में आवासीय स्वीकृति वाली बिल्डिंग में व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने पर बिल्डिंग को सीज कर दिया। निगम ने कार्रवाई का समय तडक़े चुना ताकि किसी प्रकार का माहौल खराब नहीं हो। मौके पर करीब 100 से ज्यादा सुरक्षा जवान तैनात किए गए। बताते हैं कि बिल्डिंग में करीब 40 से ज्यादा दुकानें निकाल दी गई।


आयुक्त सिद्धार्थ सिहाग के निर्देश पर सोमवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे निगम की टीमें पुलिस व होमगार्ड के साथ घंटाघर पहुंची। कृष्णराज डवलपर्स के राकेश राठौड़ व प्रकाश नामक व्यक्ति द्वारा भूतल सहित दो मंजिला आवासीय स्वीकृति के विपरीत व्यवसायिक गतिविधियां करने पर टीम ने वहां सीज की कार्रवाई की। टीम ने वहां पर 11 दुकानें सीज करते हुए पूरी बिल्डिंग को सीज करने का नोटिस चस्पां कर दिया। बताते हैं कि तीन मंजिला भवन में करीब 40 से ज्यादा दुकानें है।

 

READ MORE: Padmavati Controversy : फिर शुरू हुई महाभारत, करणी सेना ने कहा, पूरे देश में कहीं नहीं होने देंगे फिल्म का प्रदर्शन

 

सिहाग ने बताया कि व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने को लेकर कई नोटिस भी दे दिए गए और इसके बाद अंतिम नोटिस चस्पां कर सोमवार को कार्रवाई की गई। इस दौरान पुलिस लाइन, घंटाघर थाने से जाप्ता और निगम के होमगार्ड तैनात थे। बाजार खुलने के बाद कार्रवाई में खलल की स्थिति को देखते हुए निगम ने जल्दी सुबह-सुबह ही कार्रवाई कर दी।

 

 

नोटिस मिलते ही हमने शटर हटा दिए
इधर, राकेश राठौड़ व प्रकाश का कहना है कि निगम ने छुट्टी के दिन नोटिस लगाया और उसके बाद भी हमने शटर हटा दिए और आदेशों की पालना की लेकिन निगम से इसके बावजूद बिल्डिंग सीज कर दी। राठौड़ का कहना है कि इस मामले में स्वायत्त शासन विभाग ने इस प्रकरण की पूरी तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी लेकिन स्थानीय स्तर से भेजी ही नहीं जा रही है।

 


शक्तिनगर में हटाए शटर
शक्तिनगर में गली नंबर चार में घर में दुकान निकालने के मामले में नगर निगम ने निर्माणकर्ता को नोटिस जारी किया। इस बीच निर्माणकर्ता ने सोमवार को शटर ही हटा दिए।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned