scriptइस हॉस्पिटल में स्टे होने पर भी होता गया अवैध निर्माण, यूआईटी चुप रही | udaipur-hariom-hospital-roof-collapses-1-labour-died-rajasthan-news | Patrika News

इस हॉस्पिटल में स्टे होने पर भी होता गया अवैध निर्माण, यूआईटी चुप रही

locationउदयपुरPublished: Oct 23, 2019 11:06:20 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

उदयपुर के रामपुरा के निजी हॉस्पिटल में अवैध निर्माण ढहने का मामला

इस हॉस्पिटल में स्टे होने पर भी होता गया अवैध निर्माण, यूआईटी चुप रही

इस हॉस्पिटल में स्टे होने पर भी होता गया अवैध निर्माण, यूआईटी चुप रही

उदयपुर. रामपुरा स्थित हरिओम हॉस्पिटल में अवैध रूप से बनाई जा रही अतिरिक्त मंजिल पर कोर्ट स्टे होने के बावजूद निर्माण होता रहा। इतना होने के बाद भी यूआईटी ने आपत्ति नहीं की और इसी का नतीजा है कि अवैध निर्माण स्वीकृति से ज्यादा होता गया। इस बीच बुधवार को यूआईटी ने मौके पर टीम भेजी और रिपोर्ट बनाई।यूआईटी ने नियम वितरीत निर्माण को लेकर निर्माणकर्ता हरिओम हॉस्पिटल के डॉ. वीरेन्द्रसिंह राव को नोटिस जारी किए। इसके बाद यूआईटी ने काम भी रुकवा गार्ड भी लगाए। बड़ी बात यह है कि तहसीलदार से नोटिस के बाद निर्माणकर्ता ने कोर्ट की शरण ले ली। कोर्ट ने 9 अगस्त 2019 को यथास्थिति का आदेश दिया। इसके बाद यूआईटी ने हाथ खींच लिए, लेकिन निर्माणकर्ता निर्माण करता रहा। लोगों ने बताया कि कोर्ट स्टे के बावजूद भी यूआईटी ने आपत्ति नहीं जताई। ना कोर्ट में प्रार्थना पत्र लगाया कि यथास्थिति के आदेश होने के बावजूद निर्माण किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि निगरानी के लिए लगाए गार्ड भी यूआईटी ने हटा दिए थे।

शुरुआत से अब तक की रिपोर्ट

हरिओम हॉस्पिटल में अवैध रूप से बनाई जा रही मंजिल पर निर्माणाधीन लिफ्ट रूम की छत गिरने से मंगलवार को श्रमिक की मौत और एक अन्य के घायल होने की घटना के बाद बुधवार को यूआईटी की टीम मौके पर पहुंची। तहसीलदार वीरभद्रसिंह चौहान के साथ पटवारी व अन्य मौजूद थे। टीम ने शुरुआत से लेकर अब तक की मौका रिपोर्ट बनाई।
कोर्ट में मजबूती से रखेंगे पक्ष
मामला काफी पुराना है। आवासीय भूतल सहित दो मंजिला स्वीकृति के विपरीत निर्माण पर तहसीलदार ने फैसला कर नोटिस दिया। इसके बाद निर्माणकर्ता ने कोर्ट से स्टे ले लिया। यथास्थिति के बाद भी निर्माण हुआ, यह बात हम कोर्ट में मजबूती से रखेंगे।
– बालमुकुंद असावा, सचिव, यूआईटी

ट्रेंडिंग वीडियो