scriptउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत में | Udaipur murder: Material seized from house, four more suspects arrested | Patrika News

उदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत में

locationउदयपुरPublished: Jun 30, 2022 07:50:45 am

Submitted by:

Pankaj

उदयपुर शहर में नृशंस हत्या के मामले में पुलिस ने जहां हिरासत में लिए दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की कार्रवाई बुधवार शाम को की, वहीं चार और संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया।

उदयपुर हत्याकांड: आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत में

उदयपुर हत्याकांड: आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत में

उदयपुर शहर में नृशंस हत्या के मामले में पुलिस ने जहां हिरासत में लिए दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की कार्रवाई बुधवार शाम को की, वहीं चार और संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया। घटना की गंभीरता को लेकर एनआइए और एसआइटी ने गहनता से की छानबीन की। घटना स्थल का मौका निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए, वहीं दोनों आरोपियों के घर की तलाशी लेकर उनके कमरे सीज किए। उनके कमरों से काफी संदिग्ध सामग्री मिली, जिसे टीम ने जब्त कर लिया।

मालदास स्ट्रीट भूत महल स्थित दुकान में टेलर कन्हैयालाल साहू की हत्या और इसके बाद भड़काऊ बातों का वीडियो वायरल करने को लेकर दिल्ली से आई एनआइए और राज्य सरकार की ओर से गठित की गई एसआइटी ने गहन जांच शुरू की। जहां एनआइए आरोपियो से पूछताछ कर रही है, वहीं एसआइटी की ओर से सबूत जुटाकर एनआइए को दिए जाएंगे।

मृतक के घर और दुकान में जांच

अलग-अलग टीमों ने अलग-अलग जगहों पर जांच पड़ताल की, जिसमें एक टीम घटना स्थल पर पहुंची, जहां एफएसएल की मौजूदगी में जानकारी लेते हुए साक्ष्य जुटाए। इस दौरान घटना के चश्मदीद गवाह ईश्वर गौड़ और राजकुमार को भी लाया गया, जो घटना के दौरान घायल होने से अस्पताल में उपचाररत हैं। इस दौरान चश्मदीद गवाहों के बयान दर्ज किए गए, वहीं परिजनों से भी इस बारे में पूछताछ की गई। निरिक्षण के दौरान मौका नक्शा बनाया गया। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे का कार्ड भी जब्त किया गया, जिससे घटनाक्रम का फुटेज लिया जाएगा।

आरोपियों के कमरे सीलचिट

एक तरफ एक टीम की मदद से पुलिस ने हत्या में और लोगों की भूमिका को लेकर आरोपियों से पूछताछ शुरू की, वहीं दूसरी टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद लेकर आरोपियों के कमरों की तलाशी ली। किशनपोल मेन रोड स्थित मकान में किराये से रहने वाले आरोपी रियाज के कमरे की तलाशी में काफी संदिग्ध सामग्री मिलना सामने आया है। मकान मालिक मोहम्मद उमर ने पुलिस को बताया कि आरोपी रियाज ने यहां साढ़े पांच हजार रुपए में पोर्शन किराए पर लिया था। वह किशनपोल क्षेत्र में पत्नी और दो बच्चों के साथ लम्बे समय से रह रहा था, लेकिन इस मकान में 12 जून को ही शिफ्ट हुआ था। हाल ही में आए रियाज ने मकान मालिक को कोई आइडी कार्ड भी नहीं दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो