scriptकोरोना वायरस पीडि़त ठहरा था होटल ट्रांइडेंट के कमरे में, कमरा सीज | udaipur hospital news | Patrika News

कोरोना वायरस पीडि़त ठहरा था होटल ट्रांइडेंट के कमरे में, कमरा सीज

locationउदयपुरPublished: Mar 04, 2020 01:02:08 pm

Submitted by:

Mohammed illiyas

coranaकोरोना वायरस पीडि़त ठहरा था होटल ट्रांइडेंट के कमरे में, कमरा सीज

coranavirus1-759.jpg
मोहम्मद इलियास/उदयपुर
कोरोना वायरस का जयपुर में मिला संदिग्ध पीडि़त यहां चार दिन पहले साथी पर्यटकों के साथ होटल ट्राइटेंड में ठहरा था। मामला जानकारी में आने के बाद सोमवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होटल के कमरे को सीज कर दिया तथा पीडि़त के सम्पर्क में आए होटल के तीन जनों की स्क्रीनिंग की। बुधवार को आरएनटी मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञों के साथ एक रेस्पोंस टीम फिर से होटल में कार्मिकों की स्क्रीनिंग के अलावा रूम में फ्यूमिगेशन करेगी। इधर, देर रात चिकित्सा विभाग की टीम ने पर्यटकों को घुमाने वाले ट्रैवल एजेंट को भी स्क्रीनिंग के लिए एमबी चिकित्सालय में भर्ती किया। इटली से 23 टूरिस्टों का दल 21 फरवरी को भारत आया था। यह दल बस से 28 फरवरी को उदयपुर से जयपुर पहुंचा था। 22 फरवरी को यह बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, होता हुआ 26 फरवरी को उदयपुर पहुंचा था। यह दल 28 फरवरी तक यहां होटल ट्राइडेंट में ठहरा। इस दौरान वायरस पीडि़त पर्यटक होटल के कमरा नम्बर 103 में ठहरा था। इसके सम्पर्क में होटल के तीन कार्मिक आए थे। जानकारी में आने के बाद सीएमएचओ दिनेश खराड़ी के नेतृ़त्व में टीम ने कमरा सीज करने के साथ ही तीनों की स्क्रीनिंग की। बुधवार को वहां विशेषज्ञों की टीम जाएगी।

रेस्पोंस टीम का गठन
कोरोना वायरस के मरीज की पुष्टि होने के बाद राज्य सरकार के निर्देश पर एक रेस्पोंस टीम के गठन के लिए मंगलवार आरएनटी मेडिकल प्राचार्य डॉ. लाखन पोसवाल की अध्यक्षता में बैठक भी हुई। बैठक में टीम का गठन किया गया। टीम में नोडल ऑफिसर वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ.कीर्ति पीएसएम विभाग अध्यक्ष, डॉक्टर गुरमीत कौर वरिष्ठ प्रोफेसर मेडिसन, डॉ बलदेव मीणा वरिष्ठ प्रोफेसर माइक्रोबायोलॉजिस्ट, डॉ. अंशु शर्मा, डॉ ज्ञानेंद्र मित्तल, विवेक अरोड़ा, डॉ. जितेंद्र बंजारा, डॉ. सत्यनारायण वैष्णव, समन्वयक एवं नर्सिंग कर्मी मेलनर्स दिलीप यादव, प्रशान्त परमात्मा, दिनेश कुमार रेगर आदि को शामिल किया गया। —
होगी जांच
रेस्पोंस टीम संबंधित स्थलों का दौरा कर सर्विलेंस एवं चिकित्सीय परीक्षण सेंपलिग, लाइन लिस्टिंग का कार्य पूर्ण कर जिम्मेदारी एवं संवेदनशीलता से करेगी। वह किसी भी प्रकार की कठिनाई आने पर महाराणा भूपाल चिकित्सालय अधीक्षक एवं सयुक्त निदेशक जोन उदयपुर व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को अवगत कराएंगे। इस कार्य के लिए संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं उदयपुर डॉक्टर जेड ए काजी व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.दिनेश खराड़ी ने उपरोक्त कार्य में सहयोग प्रदान करने के लिए चिकित्सा अधिकारी नर्सिंंग स्टॉफ एवं एपिडियोमलोजिस्ट की सेवाएं व अन्य सहयोग प्रदान करने के लिए सहमति दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो