GOOD NEWS: उदयपुर एशिया के 10 सर्वश्रेष्ठ शहरों में शुमार, यहां के होटल्स भी हैं बेस्ट

एशिया के बेस्ट रिसोर्ट होटल्स में राजस्थान के 3 होटल्स, ट्रेवल एंड लेजर मैग्जीन का सर्वे

स्मार्ट सिटी की राह पर बढ़ते हुए शहर के लिए खुशखबर है कि अमरीका की प्रसिद्ध ट्रेवल एंड लेजर मैग्जीन की ओर से वर्ष 2016 के किए गए सर्वे में  उदयपुर को एशिया के 10  सर्वश्रेष्ठ शहरों में चुना गया है। उदयपुर इस सूची में 8वें स्थान पर रहा जबकि पहले स्थान पर थाईलैंड का चियांग में रहा। 


उदयपुर एयरपोर्ट देश का तीसरा टॉप एयरपोर्ट और पश्चिमी क्षेत्र का बेस्ट


इसके अलावा एशिया के बेस्ट रिसोर्ट होटल्स में राजस्थान के  3 होटल्स ने स्थान पाया है। इनमें होटल ओबेरॉय उदयविलास एशिया का दूसरा बेस्ट  रिसोर्ट होटल चुना गया।  वहीं, विश्व के 100 बेस्ट होटल्स में भी  उदयविलास ने 22 वां स्थान प्राप्त किया।


जमैका में उदयपुर की प्रीति ने किया भारत का नाम रोशन, मिला Mrs.India United Nations का ताज


मैग्जीन के अनुसार, एशिया के बेस्ट रिसोर्ट होटल्स में इंडोनेशिया का निहिवातु, सुंबा पहले स्थान पर रहा। वहीं, उदयपुर का उदयविलास दूसरे स्थान पर रहा। इस सूची में  रणथंभौर का ओबेरॉय वन्यविलास तीसरे स्थान पर,  जयपुर का  ओबेरॉय राजविलास सातवें स्थान पर और उदयपुर का  ताज लेक पैलेस 10वें स्थान पर रहा।                                      

वहीं, इंडिया के टॉप 5 बेस्ट रिसोर्ट होटल्स में उदयपुर का ओबेरॉय उदय विलास पहले स्थान पर, रणथंभौर का  ओबेरॉय वन्यविलास दूसरे, जयपुर का ओबेरॉय राजविलास तीसरे, उदयपुर का ताज लेक पैलेस चौथे स्थान पर और आगरा का ओबेरॉय अमरविलास  पांचवें स्थान पर रहा।   

Show More
madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned