scriptudaipur local news | दिनेश कलाल हत्याकांड का खुलासा: महिला सहित चार आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

दिनेश कलाल हत्याकांड का खुलासा: महिला सहित चार आरोपी गिरफ्तार

locationउदयपुरPublished: Nov 29, 2023 12:58:46 am

Submitted by:

surendra rao

आरोपी 6 दिन के रिमांड पर

दिनेश कलाल हत्याकांड का खुलासा: महिला सहित चार आरोपी गिरफ्तार
दिनेश कलाल हत्याकांड का खुलासा: महिला सहित चार आरोपी गिरफ्तार
उदयपुर. सलूम्बर. सलूम्बर जिले के झल्लारा थाना क्षेत्र के भबराना निवासी दिनेश कलाल की 25 दिन पूर्व गुजरात के चिठोड़ा थाना क्षेत्र में हत्या कर शव गांव की संपर्क सड़क किनारे जंगल में फेंकने के मामले में गुजरात एलसीबी ने महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया।
गुजरात के साबरकांठा जिला पुलिस अधीक्षक विजय पटेल के निर्देशन में हत्याकांड की जांच लोकल क्राइम ब्रांच साबरकांठा के पुलिस निरीक्षक एजी राठौड़ के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक डीसी परमार के नेतृत्व में गठित टीम की। हत्या का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया । लोकल क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक डीसी परमार ने बताया कि 25 दिन पूर्व 3 नवंबर को चिठोड़ा थाना क्षेत्र के बलेटा गांव के निकट अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था। पुलिस की ओर से अनुसंधान के दौरान मृतक की शिनाख्त दिनेश कलाल निवासी भबराना जिला सलूम्बर के रूप में की गई । पुलिस ने हत्या का अंदेशा होने पर मृतक के पुत्र हितेश कुमार कलाल की सूचना पर मामला दर्ज कर अनुसंधान लोकल क्राइम ब्रांच साबरकांठा द्वारा शुरू किया गया। लोकल क्राइम ब्रांच की टीम ने वारदात में प्रयुक्त कार जब्त कर आरोपी रमेश पुत्र गौतमजी कलालनिवासी भबराना थाना झल्लारा जिला सलूम्बर हाल अहमदाबाद ,भेरूलाल उर्फ लालो पुत्र वेलजी गायरी निवासी झरियाणा साबला जिला डूंगरपुर , विनोद उर्फ कालूराम पुत्र केवजी गायरी कोटड़ाबडा गढ़ी थाना लोहारिया बांसवाड़ा हाल कालूपुर अहमदाबाद तथा महिला आरोपी कमला पत्नी गटू यादव बड़ी पडाल थाना घाटोल बांसवाड़ा हाल रायपुर अहमदाबाद को गिरफ्तार किया। चारों आरोपियों को विजयनगर न्यायालय में पेश किया, जहां से चारों आरोपियों को 6 दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंपा गया।
यह हुई थी घटना
दिनेश कलाल (49) पुत्र अमरजी कलाल भबराना गांव से अहमदाबाद उपचार के लिए गए थे। उपचार के बाद आते समय हिम्मतनगर तक परिवार से मोबाइल से अंतिम संपर्क हुआ। उसके बाद चिठोड़ा थाना क्षेत्र के बालेटा गांव की सीमा पर हत्या के बाद शव फेंक दिया गया।
इस तरह किया खुलासा
लोकल क्राइम ब्रांच के अधिकारी परमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज एवं अन्य स्रोतों के माध्यम से वारदता में प्रयुक्त कार के मालिक का पता लगाकर आरोपी तक पहुंची तथा घटना में लिप्त आरोपियों को गिरफ्त में लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि आरोपी रमेश कलाल मृतक दिनेश कलाल का चचेरा भाई है, जिसकी पारिवारिक 15 वर्ष से जमीन के मामले में रंजिश चल रही है तथा ढाई महीने पहले से मृतक की हत्या करने की योजना बना रहे थे। इसी दौरान मृतक का अपहरण कर हिम्मतनगर से गांभोई ,शामलाजी आश्रम ले गए तथा रास्ते में रुमाल से गला घोंट कर हत्या कर दी और विजयनगर की ओर जाते समय उसकी मौत हो गई। मृतक का शव चिठोड़ा थाना क्षेत्र के बालेटा गांव की सीमा पर सड़क किनारे जंगल मे फेंक दिया और मृतक की पहचान छुपाने के लिए शरीर एवं चेहरे पर तेजाब फेंक दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो