आज जनता की बारी, निभाएं पूरी भागीदारी,लोकतंत्र का उत्सव आज

आज जनता की बारी, निभाएं पूरी भागीदारी,लोकतंत्र का उत्सव आज

Mukesh Hingar | Publish: Apr, 29 2019 08:38:00 AM (IST) | Updated: Apr, 29 2019 10:04:52 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

Udaipur Lok Sabha Election 2019 Live: आज वक्त है अपनी पसंद की सरकार चुनने का, इसके बाद पांच साल तक कोई मौका नहीं मिलेगा।

मुकेश हिंगड़/धीरेन्द्र जोशी उदयपुर. आज वक्त है अपनी पसंद की सरकार चुनने का, इसके बाद पांच साल तक कोई मौका नहीं मिलेगा अगर आज मतदान नहीं किया तो हाथ मलने के सिवाय कुछ नहीं होगा। गर्मी तेज है, लेकिन लोकतंत्र का उत्सव इस पर भारी है...न गर्मी से डरें और ना ही समय जाया करने की बेतुकी सोच से हार मानें...हर हाल में मतदान करें...अन्यथा पांच साल तक तस्वीरें वही होगी जो दिन प्रतिदिन कचोटती रहती है...चाहे पार्किंग...अतिक्रमण, पेयजल संकट, हाइकोर्ट बैंच, सीवरेज से परेशान, शिक्षा व चिकित्सा से जुड़ी समस्याएं हो या योजनाओं का लाभ नहीं मिलने की पीड़ा...इसलिए वोट करें अवश्य, चुनें अपना भविष्य....। Rajasthan Patrika के जागो जनमत अभियान के तहत जन-जन को वोट के लिए प्रेरित किया और आप भी मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में अपनी भागीदारी निभाए। सोने पर सुहागा यह है कि आज आप वोट करने जाएं। इसके लिए सार्वजनिक रूप से अवकाश घोषित किया गया है। हमारे उदयपुर संसदीय क्षेत्र में पिछली बार के चुनाव में हुए मत प्रतिशत से भी इस बार यह आंकड़ा बहुत आगे बढ़ाना है।

 

पहले इतना हुआ था मतदान, इस बार तोडऩा है रिकॉर्ड
वर्ष... 2014... 2009

कुल मतदान ... 65.42... 48.45
पुरुष .... 64.45... 50.16

महिला .... 66.44... 46.66 (प्रतिशत में )
....................

 

ये हैं आपके नौ प्रत्याशी

1. अर्जुनलाल मीणा-भाजपा

2. रघुवीरसिंह मीणा-कांग्रेस

3. केसुलाल मीणा-बहुजन समाज पार्टी

4. घनश्याम सिंह तावड़- कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया

5. कीका मीणा-कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (माक्र्ससिस्ट-लेनिनिस्ट रेड स्टार)

6. प्रभुलाल मीणा- बहुजन मुक्ति पार्टी

7. बिरधीलाल छानवाल- भारतीय ट्रायबल पार्टी

8. शंकरलाल- सत्य बहुमत पार्टी

9. हरजी लाल मीणा-आंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया

 

Read Latest Rajasthan News in Hindi on Patrika. Also get Rajasthan Lok Sabha Election 2019 Live News. Udaipur News और साथ ही दूसरे शहरों से जुडी ख़बरें पढ़ने के लिए बने रहिये हमारे साथ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned