आओ और बढ़ाएंं प्रताप का मान: उदयपुर में महाराणा प्रताप जयंती पर घर-घर दीप जलाकर किया नमन

आओ और बढ़ाएंं प्रताप का मान:  उदयपुर में महाराणा प्रताप जयंती पर घर-घर दीप जलाकर किया नमन

Madhulika Singh | Updated: 18 Jun 2018, 06:00:59 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

पत्रिका के अभियान आओ और बढ़ाएंं प्रताप का मान से प्रेरणा ले नन्हे बच्चों ने भी प्रताप को किया नमन, चावंड़ मे भी हुआ दीपदान

प्रमोद सोनी/उदयपुर.राजस्थान पत्रिका का अभियान आओ और बढ़ाएंं प्रताप का मान से प्रेरित होकर कई संस्थाआें ने इसमें आहुति देकर महाराणा प्रताप की तस्वीर व उनके आश्रय स्थल पर दीप जलाकर उन्हेंं श्रद्वा से नमन किया। इस दौरान महाराणा प्रताप के अरावली की वादि‍यों में जहां जहां महाराणा प्रताप के चरण पड़े व जहां जहां वह रूके उस स्थान पर स्थानीय ग्रामीणों ने व शहर की कई संस्थाओं के कार्यकर्ता उन एेतिहासिक विरासत को राजस्थान पत्रिका के अभियान के साथ वहां पहली बार आयोजन कर प्रताप को नमन किया व वहां की प्रताप की गौरव गाथा के बारे में जाना।

इसी कड़़ी़ में पत्रिका के अभियान से प्रेरणा लेकर शिवदल की महिला विंग लक्ष्मीबाई शाखा की ओर से प्रताप जयंती से घर घर दीप जलाकर प्रताप के स्वाभिमान व शौर्य को स्मरणांजलि दी।इस कार्यक्रम में नन्ही बालिकाओं ने भी दीप जलाकर महाराणा प्रताप को नमन किया।इस दौरान शिव दल की महिला विंग रानी लक्ष्मीबाई प्रकोष्ठ की माही वया, मानवी वया, रुद्राक्षी मेहता, ऐश्वर्या गांधी,सेजल गांधी ने दीपदान कर नमन किया।शिवदल के मनीष मेहता ने बताया कि पत्रिका की पहल पर शहर के मल्लातलाई क्षैत्र में रविवार को घरो की छत पर शाम को प्रताप की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर हिंदुजा सूरज, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप को नमन किया।उन्होने बताया कि यह अभियान हल्दीघाटी दिवस तक चलेगा।

 

READ MORE : उदयपुर में यहां आधी रात को हथ‍ियारों से लैस लुटेरों ने घर पर बोला धावा, महि‍ला की गर्दन पर रखा धारदार हथ‍ियार और क‍िया ये..

 

शिव दल प्रमुख मनीष मेहता ने बताया कि राजस्थान पत्रिका का अभियान आओ और बढ़ाए प्रताप का मान से प्रेरित होकर महाराणा प्रताप से जुड़े ऐतिहासिक स्थलों के प्रति जनजागरूकता लाने के पत्रिका के आह्वान पर शिवदल मेवाड़ के सराड़ा क्षेत्र के कार्यकर्ता अध्यक्ष कुशाल तेली के नेतृत्व में चावण्ड स्थित महाराणा प्रताप के समाधि स्थल पर पहुंचे जहां शिवदल कार्यकर्ताओ ने समाधि स्थल के आसपास सफाई कर समाधि स्थल पर दिप प्रज्वल्लन कर प्रताप को नमन किया। इस अवसर पर कुशाल तेली, चिराग जैन, गोविंद माली, अक्षत जैन, सुमित सुथार,विशाल सेन सहित शिव दल कार्यकर्ता उपस्थित थ

maharana pratap jayanti

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned