scriptमैं निगरानी रखूं तो बुरा नहीं लगना चाहिए, मुखिया के नाते यह तो मेरा काम है, बोले उदयपुर महापौर | Udaipur Mayor CS Kothari Udaipur Nagarnigam | Patrika News

मैं निगरानी रखूं तो बुरा नहीं लगना चाहिए, मुखिया के नाते यह तो मेरा काम है, बोले उदयपुर महापौर

locationउदयपुरPublished: Nov 25, 2017 02:53:07 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

महापौर चन्द्रसिंह कोठारी से तीन वर्ष के इस सफर पर बातचीत की तो वे बोले कि हमारे बीच कोई विवाद नहीं है

udaipur mayor cs kothari
उदयपुर . नगर निगम में तीन वर्ष पूर्व 55 में से 49 वार्ड जीतने का भाजपा में जश्न मनाया जा रहा है, वहीं इसी बोर्ड में बयानबाजी और इस्तीफों का दौर चल रहा है। इस बीच, शुक्रवार सुबह महापौर चन्द्रसिंह कोठारी से तीन वर्ष के इस सफर पर बातचीत की तो वे बोले कि हमारे बीच कोई विवाद नहीं है, मैं नगर निगम में मुखिया हूं तो मेरी जिम्मेदारी बनती है कि मैं समितियों की भी निगरानी रखूं, तो उसमें किसी को बुरा नहीं लगना चाहिए। अगर किसी समिति की कोई बदनामी होती है तो उसके अध्यक्ष से ज्यादा मेरी बदनामी होगी। ऐसे में मैं कुछ देखता हूं तो किसी को बुरा नहीं लगना चाहिए।

महापौर ने कहा कि बहुत काम करवाए हैं, कुछ काम ऐसे हैं जो लम्बे हैं और दिखते नहीं हैं लेकिन उसके दुरगामी परिणाम शहर को मिलेंगे। राजनीति गर्माने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारे बोर्ड में कोई विरोध नहीं है और कोई कुछ भी कहे। हमें कुछ कहना है तो संगठन के बीच कहेंगे लेकिन इतना है कि नगर निगम की किसी भी समिति में कुछ होता है तो मुखिया के नाते मेरी जिम्मेदारी है। रही बात सम्मान की तो मैं छोटे से बड़े के साथ सम्मान से बात करता हूं।
READ MORE : video: उदयपुर के इस सबसे बड़ेे सरकारी अस्‍पताल मेंं मरीजों को यूं होना पड़ रहा परेशान…विशेषज्ञ ढूूंढने पर भी नहीं मिलते


गिनाने लायक कुछ नहीं- मोहसिन
नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष मोहसिन खान ने कहा कि तीन वर्ष के सफर में गिनाने लायक कोई काम नहीं है। निर्माण कार्य तो होने ही हैं लेकिन शहर को नया क्या दिया, यह नहीं गिना सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि 21 समितियों का गठन किया लेकिन 1 निर्माण समिति के कामकाज के अलावा कोई काम नहीं गिना सकता है। निगम में इनके समिति अध्यक्ष व पार्षद लड़ रहे हैं जिसका सीधा प्रभाव शहर के विकास पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में आगामी वर्ष भी ऐसे ही निकल जाएंगे। स्मार्ट सिटी व अमृत प्रोजेक्ट का पैसा भी खर्च नहीं कर सके हैं।, शहर का विकास थम गया है।

इनके खेल में जनता भुुुुगत रही : सिंघवी
पूर्व पार्षद राजेश सिंघवी ने कहा कि तीन वर्ष में भाजपा के लोग ही आपस में खेल रहे हैं और भुुुुगत जनता रही है। सिंघवी ने कहा कि नगर पालिका कानून के प्रावधानों के अनुसार 60 दिन में बोर्ड बैठक नहीं बुला लोकतांत्रिक जवाबदेही से मुंह मोड़ते रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो