script

उदयपुर में इस मां को देख कर हर कोई चौंक पड़ा लेकिन विमंदित होकर भी इस मां ने नहीं किया अपने बच्चे को दूर

locationउदयपुरPublished: Oct 01, 2017 12:06:39 pm

Submitted by:

Mohammed illiyas

उदयपुर. आंचल में लिपटे नग्न मासूम को लेकर वह उदियापोल पर सडक़ के बीचोंबीच कभी उछल रही थी तो कभी लेटकर लुढक़ते हुए अजीबो-गरीब हरकत कर रही थी।

udaipur: mentally disturb women found at udiapol bus stand udaipur
उदयपुर . आंचल में लिपटे नग्न मासूम को लेकर वह उदियापोल पर सडक़ के बीचोंबीच कभी उछल रही थी तो कभी लेटकर लुढक़ते हुए अजीबो-गरीब हरकत कर रही थी। राहगीरों की भीड़ लगने पर यातायात पुलिस के जवानों की उस पर नजर पड़ी तो वे चौंक पड़े। मासूम की जान को खतरा में देखकर वे दौड़ पड़े, उन्होंने महिला को उठाया और उसे यातायात कार्यालय लाए। बातचीत करने पर वह विमंदित निकली। संयोग से तभी वहां से गुजरे बाल कल्याण समिति सदस्य बी.के.गुप्ता की भी उस पर नजर पड़ी तो उन्होंने तुरंत सूरजपोल थानापुलिस को सूचना दी और पुलिस के साथ स्वयं थाने पहुंचे और आदेश कर महिला व बच्चे को एक बाद चाइल्ड लाइन के अल्पावास गृह में अस्थायी आश्रय दिलाया।

गुप्ता ने बताया कि महिला को जब थाने में महिला कांस्टेबल ने पूछा तो कभी जयपुर तो कभी अन्य जगह का नाम बताकर डर रही थी। उसे काफी समझाइश के बाद पुलिस जाप्ते के साथ अल्पावास गृह भिजवाया है। विमंदित होने से सीडब्ल्यूसी सदस्य ने उसकी विशेष देखकर करने को कहा।

विमंदित को रखने में आड़े आए नियम
सीआई हेरम्ब जोशी व सीडब्ल्यूसी सदस्य गुप्ता ने बच्चे व उसकी मां को सुरक्षित आश्रय दिलवाने के लिए पहले नारी निकेतन फोन किया। अधीक्षक ने बच्चे को शिशुगृह में रखवाने की इजाजत दे दी लेकिन विमंदित होने से नियमानुसार महिला को वहां रखने से इनकार कर दिया। मल्लातलाई आशाधाम आश्रम फोन किया गया तो वहां पहले से ही ज्यादा लोग होने से मना कर दिया गया। अल्पावास के नोडल समन्वयक नवनीत औदिच्य को कहा तो उन्होंने भी नियमों को हवाला देते हुए रखने से इनकार किया लेकिन बाद में गुप्ता ने एक दिन के लिए अल्पावास को ही अस्थाई आश्रय का आदेश किया।

मासूम को अलग करते ही वह चीख पड़ी
थाने में एक बाद समिति के सदस्य व पुलिस ने मासूम को राजकीय शिशुगृह में रखने का मानस बनाते हुए महिला से बच्चा लेने का प्रयास किया तो वह चीख पड़ी। पलभर के लिए भी वह बच्चे को अपने से अलग करने का तैयार नहीं हुई। पुलिस ने दोनों को साथ रखवाया।

ट्रेंडिंग वीडियो