scriptUdaipur Murder Case : नेताओं का जमावड़ा, 24 घंटे के लिए आगे बढ़ाई नेटबंदी | Udaipur Murder Case, tailor kanhaiya lal killed on came, nupur sharma | Patrika News

Udaipur Murder Case : नेताओं का जमावड़ा, 24 घंटे के लिए आगे बढ़ाई नेटबंदी

locationउदयपुरPublished: Jun 29, 2022 07:26:52 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

Udaipur Murder Case : राजसमंद के भीम में पुलिस पर हमला

Udaipur Murder Case : नेताओं का जमावड़ा, 24 घंटे के लिए आगे बढ़ाई नेटबंदी

Udaipur Murder Case : नेताओं का जमावड़ा, 24 घंटे के लिए आगे बढ़ाई नेटबंदी

Udaipur Murder Case : उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड मामले में उदयपुर संभाग में 24 घंटों के लिए और इंटरनेट बंद करने का निर्णय किया गया। इधर, मृतक के अंतिम संस्कार के दौरान बड़ी संख्या में नेताओं का जमावड़ा रहा। उदयपुर के संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने नेटबंदी के आदेश जारी किए। इसके तहत उदयपुर संभाग के उदयपुर, राजसमंद, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़ व प्रतापगढ़ जिले में अगले 24 घंटे तक नेटबंदी रहेगी।
इधर, अशोकनगर श्मशान घाट पर मृतक की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग जुटे और नेता भी वहां पहुंचे। उदयपुर के प्रभारी मंत्री रामलाल जाट, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी, मावली विधायक धर्मनारायण जोशी, वल्लभनगर विधायक प्रीति गजेन्द्र सिंह शक्तावत, भाजपा शहर अध्यक्ष रवीन्द्र श्रीमाली, कांग्रेस नेता विवेक कटारा आदि पहुंचे।
इधर, सुबह से ही उदयपुर में अलग-अलग जगह लोगों ने विरोध जताया। अशोकनगर के पास नारेबाजी हुई तो राजसमंद के भीम कस्बे में बधुवार को विभिन्न संगठनों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस मौके पर समझाइश करने के लिए पहुंची। जब पुलिस की ओर से समझाइश की जा रही थी तब प्रदर्शनकारियों से पुलिसकर्मियों की बहस हो गई। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस कांस्टेबल संदीप चौधरी पर हमला कर दिया। घायल कांस्टेबल को भीम सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद ब्यावर रैफर किया गया। उसके गर्दन में गहरी चोटें आई हैं।
उदयपुर शहर में धारा 144 एवं कर्फ्यू की पूर्ण पालना
उदयपुर शहर में मंगलवार अपराह्न में हुए हत्याकांड के बाद संबंधित थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू के साथ सम्पूर्ण जिले में धारा 144 लगा दी गई। बुधवार सुबह से शहर में इसका पूर्ण असर देखा गया। उदयपुरवासियों ने धारा 144 व कर्फ्यू के प्रावधानों का पालन करते हुए प्रशासन को सहयोग प्रदान किया। कर्फ्यू को देखते हुए शहर में बाजार बंद रहे तथापि आवश्यक सेवाओं मेडिकल स्टोर पेट्रोल पंप इत्यादि खुले रहे। वहीं जिला कलक्टर ताराचंद मीणा व एसपी मनोज कुमार की आमजन से शांति की अपील की भी पूर्ण पालना सुनिश्चित की गई। शहर का माहौल शांतिपूर्ण रहा और विभिन्न चौराहों व प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस बल तैनात रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो