scriptUdaipur Murder Case : कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों को जेल भेजा, पेश करने के दौरान आक्रोश | murder Udaipur Court Remands Accused To 14 Days Judicial Custody | Patrika News

Udaipur Murder Case : कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों को जेल भेजा, पेश करने के दौरान आक्रोश

locationउदयपुरPublished: Jun 30, 2022 09:09:18 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

Udaipur Murder Case : उदयपुर की कोर्ट में किया पेश

udaipur_news_.jpg
Udaipur Murder Case : बहुचर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड में गिरफ्तार दोनों मुख्य आरोपियों गुरुवार को एटीएस व पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां आरोपियों की परिवदियों से शिनाख्त परेड व नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) द्वारा लेने के कारण न्यायालय ने पुलिस रिमांड को सुरक्षित रखते हुए उन्हें जेल भेज दिया। अब संबंधित जांच एजेन्सी जरुरत के मुताबिक आरोपियों का पुलिस रिमांड लेगी। इधर, कोर्ट में पेश करने के दौरान अधिवक्ता व कई युवा आक्रोशित हो गए इस घटनाक्रम के बाद आक्रोशित युवाओं ने कोर्ट चौराहों पर विरोध प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की।
मृतक आश्रित को पहले 31 और अब 50 लाख देने की घोषणा की सरकार ने

जयपुर में मुख्यमंत्री निवास पर सर्वदलीय बैठक हुई। सीएम ने शहरों को बंद नहीं करने की अपील की। उन्होंने कहा कि Udaipur Murder Case की घटना धार्मिक नहीं, बल्कि आतंकी घटना है। अपराधियों के तार गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त अंतरराष्ट्रीय संगठनों से मिले हैं। राज्य सरकार द्वारा बिना विलंब अपराधियों को कठोर सजा दिलाई जाएगी। हम सभी को एकजुट होकर शांतिपूर्वक तरीके से ऐसी घटनाओं की निंदा करनी चाहिए। गहलोत ने कहा कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने मामला दर्ज किया है। जांच में राजस्थान एसओजी और एटीएस पूरा सहयोग करेगी। उन्होंने भीम में पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की घटना की निंदा की।
मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को विश्वास दिलाया कि जिस तरह पॉक्सो एक्ट के कई प्रकरणों में त्वरित कार्रवाई कर अपराधियों को सजा दिलाई, उसी तरह उदयपुर सहित अन्य मामलों में भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मृतक कन्हैयालाल के परिवार के आश्रित परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। मृतक आश्रित को पहले 31 लाख देने की घोषणा की।बैठक में सभी राजनीतिक दलों ने एकराय होकर इस कृत्य के दोषियों को न्यायसंगत तरीके से कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की।
मुख्यमंत्री ने लगातार अपडेट लिया

कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री गहलोत लगातार उच्च अधिकारियों से फीडबैक लेकर दिशा-निर्देश देते रहे। सीएम ने घटना के बाद उदयपुर में शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पुलिस के उच्चाधिकारियों के दल को उदयपुर भेजा है।
उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारे

उदयपुर में सर्व समाज की ओर से गुरुवार को कलेक्ट्री पर प्रदर्शन किया गया। टाउनहॉल से सर्व समाज के लोग बड़ी संख्या में रैली के रूप में रवाना हुए जो सूरजपोल, बापू बाजार होते हुए देहली गेट पर पहुंचे। देहली गेट से लेकर कलेक्ट्री तक बड़ी संख्या में जुटे लोगों ने हत्याकांड को लेकर प्रदर्शन जताते हुए हत्यारों को फांसी दो की नारेबाजी की। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात किया गया । बाद में सर्व समाज के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो