scriptकचरा संग्रहण करने वाली गाडिय़ों का स्टाफ कर रहा सोशल डिस्टेंस की अवहलेना | udaipur nagar nigam. corona virus in rajasthan, udaipur news | Patrika News

कचरा संग्रहण करने वाली गाडिय़ों का स्टाफ कर रहा सोशल डिस्टेंस की अवहलेना

locationउदयपुरPublished: May 08, 2020 03:16:09 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

आकस्मिक निरीक्षण में आया सामने

उदयपुर नगर निगम

उदयपुर नगर निगम

उदयपुर. नगर निगम में संचालित डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण करने वाले वाहनों की आकस्मिक जांच की गई तो कोरोना संक्रमण के इस समय में कई लापरवाही सामने आई। इसमें हाथों में दस्ताने नहीं होने से लेकर सोशल डिस्टेंस की पालना तक नहीं कर रहे थे। असल में उप महापौर पारस सिंघवी एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष वेणीराम सालवी ने डोर टू डोर गाडियों का निरीक्षण किया। दो वाहन में कार्यरत चालक की आईडी कार्ड एवं हाथ के दस्ताने नहीं पाए गए तो एक गाड़ी में चालक के हाथ के दस्ताने नहीं थे। साथ ही एक गाड़ी में चालक के साथ हेल्पर एवं 1 महिला कर्मचारी बैठी थी जो कि सोशल डिस्टेंस की अवहेलना करते हुए मिली। स्वास्थ्य अधिकारी नरेन्द्र श्रीमाली ने बताया कि सृजन सेवा संस्थान को पाबंद किया कि भविष्य में इस तरह की लापरवाही नहीं बरते। साथ ही शाम की पारी में निरीक्षण के दौरान वार्ड 21 में 14 एवं वार्ड 66 में 6 कर्मचारी कार्य के प्रति लापरवाही मिले जिनकी अनुपस्थिति दर्ज की गई। इस दौरान स्वास्थ्य प्रभारी अधिकारी सुभाष चन्द्र शर्मा एवं स्वास्थ्य निरीक्षक मोहम्मद फारूख व स्वास्थ्य प्रभारी मदनलाल केसरिया साथ थे।
नगर निगम ने रात तक सूचियां बनाई
इधर, नगर निगम आयुक्त अंकित कुमार सिंह ने एक महिला सफाईकर्मी के पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य टीम को उससे सम्पर्क में रहने वाले स्टाफ की सूची बनाने को कहा। नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी नरेन्द्र श्रीमाली और स्टाफ वार्ड से सम्पर्क करते हुए रात तक निगम में करीब 90 सफाईकर्मियों की जांच की सूची तैयार की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो