उदयपुर नगर निगम करेगा होटल और रेस्टोरेंट के बायलॉज पर फिर मंथन

उदयपुर नगर निगम करेगा होटल और रेस्टोरेंट के बायलॉज पर फिर मंथन

Mukesh Hingar | Updated: 17 Nov 2017, 09:40:45 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

-नगर निगम की स्वास्थ्य समिति की बैठक में निर्णय, स्वच्छता रैकिंग के लिए पार्षदों को भी दी जिम्मेदारी

उदयपुर . नगर निगम उदयपुर (होटल,रेस्टोरेंट, बेकरी, मिठाई, पान, खाद्यान एवं अन्य खाद्य पदार्थों की बिक्री की दुकानों के नियंत्रण व नियमन विषयक) बॉयलोज 2015 में फिर से विचार होगा।

 

READ MORE : उदयपुर में लापता फोजी होने की सूचना पर पुलिस ने गड्ढा खोदा तो निकला श्वान का कंकाल, अब तक नहीं लगा फोजी का सुराग, परिजन परेशान


नगर निगम की स्वास्थ्य समिति की गुरुवार को हुई बैठक में निर्णय किया गया। समिति के सदस्यों ने मुद्दा उठाया कि इन उप विधियों में कई भ्रांतियां होने से अनुज्ञा पत्र जारी करने को लेकर असुविधा हो रही है। सदस्यों ने माना कि कई जटिलताएं है। ऐसे में अनुज्ञा पत्र जारी करने को लेकर परेशानी हो रही है, खासकर वॉल सिटी क्षेत्र में यह दिक्कत आ रही है।

 

READ MORE : VIDEO उदयपुर के पूर्व राज परिवार के सदस्य लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ ने कहा Padmavati फिल्म पर बयानबाजी आसान, लेकिन समाधान सबसे बड़ी शिक्षा

 

सदस्यों की सर्वसम्मति के बाद महापौर चन्द्रसिंह कोठारी व समिति अध्यक्ष ओम चित्तौड़ा ने इस बॉयलोज पर फिर से विचार करने का निर्णय किया। बैठक में सदस्य जगदीश सुहालका, विजय प्रजापत, पंकज भण्डारी, राशिद खान, गणपत लाल सोनी, केशर सिंह सिसोदिया, सुशील जैन, महेन्द्रपाल सिंह लिखारी व स्वास्थ्य अधिकारी नरेन्द्र श्रीमाली उपस्थित थे।

स्वच्छता में उदयपुर को अव्वल लाना
समिति ने जनवरी से शुरू होने वाले स्वच्छता सर्वे में शहर में का नाम अव्वल स्थान पर लाने को लेकर भी चर्चा की। समिति ने सभी पार्षदों और खासकर स्वास्थ्य समिति के सदस्यों को शहर को साफ-सुथरा रखने को लेकर नियमित दौरा करने तथा जो कमियां आ रही है उसको सामने लाकर दूर कराने पर कहा।

 

इन पर भी हुई चर्चा
सफाईकर्मियों के 738 पदों पर भर्ती को लेकर पुन: राज्य सरकार को पत्र लिखा जाएगा।
सार्वजनिक मूत्रालयों के 4 जोन कर सफाई ठेका किया जाएगा।
सभी वार्डोंमें सक्रिय स्वच्छता दूत/ब्रांड एम्बेसेडर वार्ड पार्षद की स्वीकृति से लगाए जाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned