scriptudaipur nagar nigam news | कोर्ट की फाइलों से निकली देहलीगेट एलिवेटेड रोड | Patrika News

कोर्ट की फाइलों से निकली देहलीगेट एलिवेटेड रोड

कोर्ट की फाइलों से निकली देहलीगेट एलिवेटेड रोड

उदयपुर

Updated: January 13, 2022 11:28:05 pm

मोहम्मद इलियास/उदयपुर
शहर में उदियापोल से कलक्टर निवास तक रेंगते टै्रफिक को सही करने के लिए प्रस्तावित एलिवेटेड रोड का मामला न्यायालय में उठने के बाद एक बार फिर निगम ने आमजन के हित में हाथ में लेते हुए इस पर सहमति बनाई है। निगम अब सकारात्मक पहल करते हुए शहर के प्रमुख संगठनों से वार्ता कर इस कार्य को निर्विवाद करने का भरसक प्रयास करेगा। महापौर ने कहा कि वह स्वयं इस कार्य के लिए राज्य एवं केंद्र सरकार से अतिरिक्त राशि की मांग कर इस कार्य को प्रमुखता से पूरा करवाएंगें। निगम ने यह निर्णय बुधवार को निर्माण समिति की बैठक में लिया गया। समिति अध्यक्ष ताराचंद जैन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में महापौर गोङ्क्षवद सिंह टांक, निर्माण समिति सदस्य व निगम अधिकारी मौजूद थे। बैठक में शहरभर में 114 नए निर्माण कार्य करवाने पर प्रस्ताव पास किए गए। इस दौरान निर्माण समिति सदस्यों ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता के साथ ही कार्य समय पर पूरा नहीं होने को लेकर अंगुली उठाई। अधिकारियों ने गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने का आश्वासन दिया।
--
यह लिए गए निर्णय
- उदयपुर शहर के बढ़ते यातायात को देखते हुए उदियापोल से कलक्टर निवास तक एलिवेटेड रोड की आवश्यकता को देखते हुए महापौर ने कहा कि शहर के प्रमुख संगठनों से वार्तालाप कर निर्विवाद रूप से इस काम को लेकर सकारात्मक कदम उठाए जाएंगें।
- एलिवेटेड रोड बनाने के बजट को लेकर महापौर ने आश्वस्त किया कि इस कार्य के लिए वह स्वयं राज्य एवं केंद्र सरकार से अतिरिक्त राशि की मांग कर इस कार्य को प्रमुखता से पूरा करवाएंगेें। - पार्षद मनोहर चौधरी ने आयड़ गंगुकुंड के विकास और शहर में बनाए गए नए डिवाइडर पर रंग रोगन एवं रेडियम के स्टीकर चिपकाने की मांग की। चौधरी ने कहा कि इसके बिना रात्रि में एक्सीडेंट होने का भय बना रहता है।
- पार्षद लोकेश गोड द्वारा निर्माण शाखा के सभी अधिकारी कर्मचारियों को सप्ताह, महीने में एक बार प्रत्येक वार्ड का दौरा करने का प्रस्ताव रखा जिससे हो रहे कार्यों की गुणवत्ता को परखा जा सके।
- पार्षद डॉ. शिल्पा पामेचा द्वारा स्मार्ट सिटी के अंतर्गत होने वाले कार्यों की गुणवत्ता को लेकर रोष व्यक्त किया एवं मंद गति से हो रहे कार्य पर की समस्याओं के बारे में अवगत कराया। एसइ मुकेश पुजारी ने आश्वस्त किया कि जल्द ही संबंधित अधिकारियों के साथ स्मार्ट सिटी अंतर्गत होने वाले कार्यों की जांच की जाएगी।
- पार्षद राकेश जैन ने नगर विकास प्रन्यास के क्षेत्रों में भी निगम द्वारा विकास कार्य करवाने इस पर जोर दिया इस प्रस्ताव का उपस्थित सभी सदस्यों ने समर्थन किया। - पार्षद मुकेश शर्मा ने स्मार्ट सिटी के अंतर्गत होने वाले कार्य में हाउस कनेक्शन के के मुद्दे के साथ ही नालियों में साफ. सफाई की समस्या का मुद्दा उठाया।
---
कोर्ट की फाइलों से निकली देहलीगेट एलिवेटेड रोड
कोर्ट की फाइलों से निकली देहलीगेट एलिवेटेड रोड

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Club House Chat मामले में दिल्ली पुलिस कर रही 19 वर्षीय छात्र से पूछताछ, हरियाणा से भी हुई तीन गिरफ्तारियांCorona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकामुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग में दो की मौत, राहत बचाव कार्य जारीयूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...ओमिक्रॉन का कहर-20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिलसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदलखीमपुर खीरी कांड में दूसरी चार्जशीट दाखिल, चार किसानों को बनाया आरोपी, तीन को राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.