scriptदेखिए कैसे कलक्टर ने हवा में उड़ाए होटल मालिकों के बहाने, खुद गाड़ी लेकर पहुंच गए होटलों पर | udaipur nagar nigam news | Patrika News

देखिए कैसे कलक्टर ने हवा में उड़ाए होटल मालिकों के बहाने, खुद गाड़ी लेकर पहुंच गए होटलों पर

locationउदयपुरPublished: Apr 06, 2022 10:51:52 pm

Submitted by:

Mohammed illiyas

देखिए कैसे कलक्टर ने हवा में उड़ाए होटल मालिकों के बहाने, खुद गाड़ी लेकर पहुंच गए होटलों पर

nav1.jpeg
मोहम्मद इलियास/उदयपुर
सडक़ मार्ग होने के बावजूद जो भी होटल संचालक पिछोला झील में नाव का संचालन रहे हैं, उनकी होटलों पर कलक्टर ने गाड़ी लेकर उनके बहानों को हवा में उड़ा दिए। होटल वाले कलक्टर को कह रहे थे कि उनके पास सडक़ मार्ग नहीं है, इस कारण उन्हें झील में ही नाव संचालन की स्वीकृति दी जाए। कलक्टर ने होटलों पर पहुंच गया कि जब मेरी गाड़ी आसानी से सडक़ मार्ग से यहां पहुंच गई तो पर्यटकों की गाड़ी के रुकने का तो कोई सवाल ही नहीं। कलक्टर व टीम ने मौका निरीक्षण के बाद सडक़ मार्ग मौजूद वाली समस्त होटलों की सूची ली। उसके बाद उन्होंने जिन होटलों का सडक़ मार्ग मौजूद नहीं है, उनका भी बोट से निरीक्षण कर पूरी वस्तुस्थिति को जाना।
पिछोला झील में जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने अधिकारियों से कहा कि विश्वविख्यात लेकसिटी की झीलें पर्यटन की दृष्टि से अपना विशेष स्थान रखती है। इन झीलों की स्वच्छता बनाए रखते हुए इनका संरक्षण किया जाना चाहिए। उन्होंने झीलों के सौंदर्य को कायम रखते हुए झील के किनारे आकर्षक पेंटिंग्स व कलाकृतियां बनाने के भी निर्देश दिए। दौरे के दौरान कलक्टर के साथ ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणाए जिला परिषद सीईओ मयंक मनीषए यूआईटी सचिव अरुण हसीजाए नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठए वन विभाग के डीके तिवारी सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।
..
बोटिंग के संबंध में अधिकारियों से लिया फीडबैक
निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने झीलों की स्वच्छता एवं बोटिंग के संबंध में अधिकारियों से फीडबैक लिया। उसके बाद जिन होटलों के पास सडक़ मार्ग मौजूद हैए उनकी सूची ली। इनमें कुछ होटल तो ऐसी थीए जिनका झील से कोई लेना.देना नहींए फिर भी वे झील में नाव का संचालन कर कमाई कर रहे थे। कलक्टर ने दौरे के दौरान गणगौर घाटए अमराई घाट आदि स्थानों को भी देखा और अधिकारियों को पर्यटन को बढ़ावा देने वाली गतिविधियां आयोजित करने के निर्देश दिए।
..
ग्रीष्म ऋतु में मांग के अनुसार हो सप्लाई
निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर मीणा ने अधिकारियों से कहा कि ग्रीष्म ऋतु के मद्देनजर जिले के देवास प्रथम अलसीगढ़ व देवास द्वितीय आकोदड़ा बांधों में उपलब्ध जल को पिछोला झील में अपवर्तन कर जल का संचय किया गया है। उन्होंने इस जल के समुचित व सदुपयोग के निर्देश दिए। कलक्टर ने कहा कि ग्रीष्म ऋतु में पेयजल मांग की आपूर्ति के अनुसार जल उपलब्ध कराया जाए।
..
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो