VIDEO : पेपर को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रिया

dhirendra joshi | Publish: May, 26 2019 11:22:32 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

- 91 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने दी प्री डीएलएड परीक्षा

धीरेंद्र्र् जोशी/उदयपुर. शिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रारंभिक शिक्षा में प्रवेश के लिए प्री डीएलएड परीक्षा रविवार को शहर के 153 केंद्रों पर हुई। इसमें करीब 91 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। पेपर को लेकर अभ्यर्थियों ने मिली-जुली प्रतिक्रिया व्यक्त की। अधिकतर ने पेपर को सरल बताया तो कुछ अभ्यर्थी ने कहा कि मेंटल एबेलिटी के सवालों ने उलझाया।

नोडल अधिकारी और मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी शिवजी गौड़ ने बताया कि नामांकित 42 हजार 956 में से 39 हजार 395 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई। परीक्षा के लिए हर केंद्र पर पुलिस व्यवस्था करने के साथ ही चिकित्सा सुविधा के लिए दो कंट्रोल रूम बनाए गए थे। 33 उडऩदस्ते परीक्षा की गतिविधियों पर निगाह बनाए हुए थे।

बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था

परीक्षा दोपहर दो से शाम पांच बजे तक चली। परीक्षा समाप्ति पर शहर के विभिन्न मार्गों एवं चौराहों पर अभ्यर्थियों की भीड़ देखी गई। साढ़े पांच बजे के करीब उदियापोल, सूरजपोल, चेटक आदि स्थानों पर जाम की स्थिति बनी रही।

लगाई अतिरिक्त बसें

रोडवेज के समयपालक लाभचंद खटीक ने बताया कि परीक्षा को लेकर बांसवाड़ा और डूंगरपुर मार्ग पर विशेष यात्री भार रहा। आसपुर मार्ग के लिए एक अतिरिक्त बस लगाई गई। साथ ही अन्य मार्गों पर शाम को यात्री भार आम दिनों की अपेक्षा अधिक था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned