झीलों की नगरी के बाजार-कॉलोनियां हुई पानी-पानी, नगर निगम की पोल खोलकर रख दी 2 घंटे की बारिश ने

केशवनगर में रात में अतिक्रमण तोड़ा तो खाली हुआ पानी

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 24 Aug 2020, 01:21 PM IST

मुकेश हिंगड /उदयपुर. रविवार को दोपहर बाद 2 घंटे की बारिश ने शहर को पानी-पानी कर दिया। रास्ते बंद हो गए, कुछ जगह तो ऐसी थी कि जिस दिशा में जाए उस दिशा में रास्ते पानी में डूब गए थे। केशवनगर व भट्ट जी की बाड़ी में तो हाथों-हाथ अतिक्रमण तोड़ा गया तब जाकर पानी खाली हुआ। कई कॉलोनियां व बस्तियों में पानी घरों तक में भर गया। नगर निगम की पोल खुली और लोगों ने गुस्सा तक निकाला। निगम ने पांच साल में नहीं सुनी तो एक समिति अध्यक्ष का घर और वार्ड पानी में डूब गया। रात को उप महापौर ने टीम लेकर कई जगह पानी खाली कराया।
वार्ड 64 के केशवनगर क्षेत्र स्थित प्रेमनगर, शांतिनगर, रूद्र विहार क्षेत्र में बारिश की वजह से कॉलोनी में जलप्लावन की स्थिति बन गई। एक कॉम्पलेक्स के बाहर नाले पर पक्का निर्माण था जिससे पूरी मुख्य रोड और कॉलोनियां पानी से लबालब हो गई। क्षेत्रीय पार्षद राकेश जैन मौके पर पहुंचे और स्थिति देखी और तत्काल निगम में फोन किया। रात हो गई तब उप महापौर पारस सिंघवी, स्वास्थ्य अधिकारी सत्यनारायण शर्मा मौके पर पहुंचे। वहां जिस अतिक्रमण से नाला ब्लॉक था उसे तोड़ा तब पानी खाली होने लगा। पार्षद ने बताया कि वहां कई लोगों के घर में पानी भर गया और संयम लोढ़ा नामक व्यक्ति के घर में चार फीट पानी भर गया।
इसी प्रकार कलक्टर बंगले के सामने भट्ट जी की बाड़ी क्षेत्र में पानी भर गया। वहां एक गली बंद होते ही जो दीवार बनी है उसके सहारे एक व्यक्ति ने निर्माण कर दिया। टीम ने वहां हाथों हाथ उसे ध्वस्त किया। स्वास्थ्य अधिकारी शर्मा ने बताया कि जैसे ही उसके साथ दीवार को भी तोड़ा तो सारा पानी निकल गया। अलग-अलग जगह पर भरे पानी की फोटो लोगों ने सोशल मीडिया पर लगाते हुए गुस्सा जाहिर किया। कुछ ने लिखा नगर निगम को बताने के बावजूद निकासी के काम नहीं किए जिससे परेशानियां खड़ी हो गई। कुछ लोग तो पार्षदों के पास गए और पूरी पीड़ा बताई।

barish_2.jpg

शहर में यहां भी भरा पानी
- उदयापोल चौराहा के आसपास की गलियों में पानी भरा।
- बोहरा गणेशजी स्थित जयश्री कॉलोनी में पानी ही पानी हो गया।
- गुलाबबाग रोड पर भी पानी भरा
- बापूबाजार में पानी ही पानी हो गया, दुकानों में पानी पहुंच गया।
- टाउनहॉल निगम के गेट के सामने डिवाइडर से पानी उस तरफ निकालने का रास्ता किया गया तब बापूबाजार से पानी खाली हुआ।
- शहर में जहां-जहां सीवरेज का कार्य चल रहा वहां कीचड़ ही कीचड़ हो गया
- देहलीगेट चौराहा और खासकर बांस वाली गली में पानी भर गया।
- सीसारमा नदी को देखने भी लोग उमड़ गए थे, वहां आए लोग सोशल डिस्टेंस और मास्क तो भूल ही गए थे।
- हिरणमगरी सेक्टर चार स्थित बीएसएनएल के पीछे टैगोर नगर में तीन तरफ से पानी आता है वहां निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने से पानी ही पानी कॉलोनी में हो गया। लोग परेशान रहे।

barish_3.jpg
Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned