scriptविधायक बोले, ये डाक बंगला भूत बंगला बन गया है… | udaipur-news-rajasthan-vidhansabha-phool singh meena-udaipur-news | Patrika News
उदयपुर

विधायक बोले, ये डाक बंगला भूत बंगला बन गया है…

विधानसभा में उठाया मुद्दा, सरकार के सामने रखी तस्वीर

उदयपुरJul 24, 2019 / 09:50 am

Mukesh Hingar

phool singh meena

विधायक बोले, ये डाक बंगला भूत बंगला बन गया है…

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. विधानसभा में चर्चा में भाग लेते हुए मंगलवार को उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा ने कहा कि बारापाल में जो डाक बंगला है वह आज भूत बंगला बन गया है। करोड़ों रुपए की इस संपदा को ठीक कराया जाए। मीणा ने डोडावली के करनाली गांव में उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन नए बनाने की मांग की। पंचायत समिति गिर्वा में बॉयोमेट्रिक उपस्थिति की मांग की। पैराफेरी गांवों में विकास नहीं होने पद दु:ख जताया।
कटारिया का खाद्य सुरक्षा पर सवाल
विस में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली को लेकर सवाल पर सरकार ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत भारत सरकार द्वारा राज्य सरकार को माह अक्टूबर 2013 से प्रतिमाह 232631 मैट्रिक टन गेहूं का आवंटन किया जाता है।
आकोला में भूखंडों का आवंटन नहीं
वल्लभनगर विधायक गजेन्द्रसिंह शक्तावत ने कानोड़ क्षेत्र के आकोला पंचायत के वर्ष 1995 से 2000 के मध्य भूमि रूपांतरण कर आवासीय एवं वाणिज्यिक भूखण्डों का आंवटन को लेकर जानकारी मांगी, सरकार ने जवाब में कहा कि ग्राम पंचायत आकोला की रिपोर्ट के अनुसार ग्राम उक्त अवधि में भूमि रूपांतरण कर आवासीय एवं वाणिज्यिक भूखण्डों का आवंटन नहीं किया गया।
पंचायत सहायकों का मुद्दा उठाया
धरियावद. धरियावद विधायक गौतमलाल मीणा ने सदन में पंचायत सहायकों के नियमितिकरण का मामला उठाते हुए नियमितीकरण की मांग की।

आरटीओ कार्यालय का मुद्दा भी उठाया
मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने बढ़ते वाहनों की संख्या को देखते हुए उपखंड स्तर पर जिला परिवहन कार्यालय की स्थापना के सवाल पर सरकार ने कहा कि उपखंड में पंजीकृत वाहनों की संख्या 1 लाख से अधिक होने पर कार्यालय खोलने का प्रावधान है, जिले में किसी भी उपखंड में पंजीकृत वाहनों की संख्या 1 लाख से अधिक नहीं है। उन्होंने साकरोदा (मावली) व चीरवा पंचायत के सरे कलां व सरे खुर्द गांव में लाखों रुपए से बनाई पानी की टंकियों के अनुपयोगी पड़ी है। चर्चा में जोशी ने वन भूमि व बिलानाम भूमि पर कई वर्षों से बसे लोगों को पट्टे देने की मांग की जिससे वे सरकारी योजनाओं का लाभ लें व हर पंचायत में बने तालाब को संरक्षण व मरम्मत की मांग की।

Home / Udaipur / विधायक बोले, ये डाक बंगला भूत बंगला बन गया है…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो