कटारिया बोले - राजस्थान में बिजली कंपनियां संभालने वाले कोई नहीं, दिवाला नहीं निकलेगा तो क्या होगा

बिजली के बिलों में बढ़ी राशि को लेकर दिखाया करंट, भाजपा ने अलग-अलग जीएसएस के बाहर किया प्रदर्शन

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 01 Sep 2020, 09:56 AM IST

Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. बिजली के बिलों में बढ़ी हुई राशि और प्रदेश की कानून व्यवस्था से लेकर कई मुद्दों को लेकर भाजपा ने सोमवार को उदयपुर जिले में बिजली निगम के जीएसएस के बाहर प्रदर्शन कर प्रदेश की कांग्रेस सरकार को निशाने पर लिया। पार्टी के हर मंडल के स्तर पर प्रदर्शन किया गया। बिजली निगम के मुख्यालय वाले पटेल सर्कल क्षेत्र में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के साथ पार्टी ने सरकार को आंखे दिखाई। कटारिया ने कहा कि बिजली कंपनियां संभालने वाले कोई नहीं है ऐसे में दिवाला नहीं निकलेगा तो क्या होगा।
भाजपा ने जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्थित जीएसएस के बाहर प्रदर्शन कर वहां पुतले तक फूंके और हाथों में तख्तियां लेकर विरोध दर्ज कराने के बाद अधिशासी अभियंता को ज्ञापन देकर बिजली के बिलों को सुधार करके उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने, किसानों के साथ वीसीआर से मुक्त करने व भुगतान नहीं करने पर किसी भी उपभोक्ता का कनेक्शन नहीं काटने की मांग की। पटेल सर्कल पर कटारिया ने कहा कि आज इस सरकार ने प्रदेश में करीब 55 बिजली कंपनियां चला रखी है मगर स्थाई रूप से एक भी महाप्रबंधक के रूप में अधिकारी नहीं लगा रखा है, एक सेवानिवृत्त अधिकारी से काम ले रहे हैं ना तो कोई टेक्निकल डायरेक्टर और ना ही कोई फाइनेंस डायरेक्टर, कुर्सियां खाली पड़ी है, अधिकारी-कर्मचारी अपने मनमानी ढंग से काम कर रहे है।
सरदार पटेल मंडल के साथ हुए प्रदर्शन के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली ने कहा कि सरकार को बिजली उपभोक्ताओं और किसानों के साथ जो लूट मचाई है उसने कमर तोड़ दी है, एक तो कोरोना व लॉकडाउन से वैसे ही जन जीवन प्रभावित है और ऊपर से आम आदमी पर ये भार सरकार ने डाल दिया। श्रीमाली ने बताया कि शहर जिला के 12 ही मंडलों में प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान कुछ जगह तो सोशल डिस्टेंस की पालना की लेकिन कुछ जगह जैसे ही ज्ञापन देने गए तब दो गज की दूरी भूल गए थे।

भाजपा ने हर जीएसएस पर विरोध किया

सविना जीएसएस पर सांसद अर्जुनलाल मीणा, पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट, दीनदयाल उपाध्याय मंडल अध्यक्ष देवीलाल सालवी ने ज्ञापन दिया।
डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी मंडल ने शक्तिनगर जीएसएस पर पूर्व प्रदेश मंत्री प्रमोद सामर, महापौर जीएस टाक, उप महापौर पारस सिंघवी, मंडल अध्यक्ष विजय आहुजा के साथ प्रदर्शन किया।
भुवाणा मंडल की ओर से चित्रकूट नगर में धरना देकर प्रदर्शन किया गया। वहां ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, मंडल अध्यक्ष गिरीश शर्मा ने संबोधित किया। भुवाणा और रीको इंडस्ट्रियल एरिया में भी भंवर सिंह देवड़ा, मनोज जोशी के साथ ज्ञापन दिया।
सेक्टर 14 स्थित जीएसएस पर निर्माण समिति अध्यक्ष ताराचंद जैन, भाजपा नेता डा. जिनेंद्र शास्त्री, उद्यान समिति अध्यक्ष महेश त्रिवेदी आदि साथ थे।
प्रताप नगर में जिला महामंत्री गजपाल सिंह राठौड़, पूर्व मंडल अध्यक्ष ओम चित्तौड़ा, मनोहर चौधरी सुनील वसीटा ने ज्ञापन दिया। सेक्टर 4 बिजली निगम कार्यालय में शहर जिला महामंत्री डॉ किरण जैन, शहर जिला मंत्री करण सिंह शक्तावत व राजस्व समिति अध्यक्ष अरविंद जारोली ने ज्ञापन दिया।
सुंदर सिंह भंडारी मंडल के कार्यकर्ताओं ने मधुवन, फतहपुरा जीएसएस पर प्रदर्शन किया। वहां पूर्व सभापति युधिष्टिर पूर्व महापौर चंद्रसिंह कोठारी, कुमावत, देवनारायण धायभाई, मण्डल अध्यक्ष सिद्धार्थ शर्मा ने ज्ञापन दिया।
सज्जनगढ़ जीएसएस एवं अंबामाता अभियंता कार्यालय पर भाजपा अंबेडकर मंडल के कार्यकर्ताओं ने मंडल अध्यक्ष राजेश वैष्णव, पूर्व मंडल अध्यक्ष बलबीर सिंह दिग्पाल व भाजयुमो जिलाध्यक्ष गजेंद्र भंडारी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।
बडग़ांव मंडल अध्यक्ष गोपाल सिंह राणा, देबारी में मंडल अध्यक्ष दूल्हे सिंह देवड़ा, जिला उपाध्यक्ष प्रेम सिंह शक्तावत, पूर्व भवन अनुमति समिति अध्यक्ष हंसा माली, साकरोदा में महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री डॉ अलका मूंदड़ा, झामेश्वर मंडल में मंडल अध्यक्ष शंकर पटेल के सानिध्य में अमृत मेनारिया, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष किरण तातेड़ आदि ने प्रदर्शन किया।

कटारिया बोले - राजस्थान में बिजली कंपनियां संभालने वाले कोई नहीं, दिवाला नहीं निकलेगा तो क्या होगा
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned