scriptउदयपुर के संभागीय आयुक्त अब नहीं होंगे जनजाति आयुक्त | udaipur-newsias-transefr-transfer list-udaipur | Patrika News

उदयपुर के संभागीय आयुक्त अब नहीं होंगे जनजाति आयुक्त

locationउदयपुरPublished: Sep 23, 2019 10:32:46 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

चित्तौडग़ढ़ की कलक्टर शिवांगी को दी जिम्मेदार

उदयपुर के संभागीय आयुक्त अब नहीं होंगे जनजाति आयुक्त

उदयपुर के संभागीय आयुक्त अब नहीं होंगे जनजाति आयुक्त

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. आखिर राज्य सरकार ने जनजाति आयुक्त के पद पर स्वतंत्र आयुक्त लगाया है। अब तक यह कार्य संभागीय आयुक्त ही साथ-साथ देख रहे थे। वैसे इससे पूर्व भी सरकार ने बहुत पहले जजा आयुक्त का स्वतंत्र चार्ज दिया था लेकिन लम्बे समय बाद यह अब फिर स्वतंत्र चार्ज दिया गया। राज्य सरकार की ओर से शनिवार देर रात निकाले आदेश में चितौडग़ढ़ जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार को जनजाति आयुक्त के पद पर लगाया है। इससे अब जनजाति क्षेत्र की योजनाएं और वन अधिकार कानून के आवेदनों को लेकर स्वतंत्र रूप से समीक्षा करने में सुविधा होगी। संभागीय आयुक्त विकास सीताराम भाले का नवीन पदनाम अब संभागीय आयुक्त उदयपुर ही रहेगा, पहले वे ही जनजाति आयुक्त भी थे। संभागीय आयुक्त कैम्पस में अब दो महिला आईएएस होगी, जजा आयुक्त शिवांगी स्वर्णकार को लगाया तो अतिरिक्त आयुक्त के पद पर पहले से ही अंजलि राजोरिया कार्यरत है।
स्मार्ट सिटी व जिला परिषद सीईओ का पद खाली
तबादला सूची में जिला परिषद और उदयपुर स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ कमर उल जमान चौधरी का तबादला प्रारंभिक शिक्षा विभाग एवं पंचायतीराज विभाग (प्रा. शिक्षा) बीकानरे के निदेशक एवं गिर्वा उपखंड अधिकारी लोकबंधु का जयपुर स्मार्ट सिटी लि. के सीईओ पर कर दिया, इससे दोनों ही पद खाली हो गए। इसी प्रकार देवस्थान आयुक्त कुष्ण कुणाल का तबादला उदयपुर में ही राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान में निदेशक के पद पर किया और देवस्थान आयुक्त का पद रिक्त हो गया है। आईएएस गौरव गोयल नए खान निदेशक होंगे और यहां तैनात जितेन्द्र उपाध्याय को जयपुर में विभागीय जांच का आयुक्त लगाया। उदयपुर में जिला कलक्टर रहे बिष्णुचरण मल्लिक को सरकार ने जयपुर में वित्त (कर) विभाग से उदयपुर में आबकारी आयुक्त के पद पर लगाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो